Breaking News

होम आइसोलेशन के नियमों का उल्लंघन करने वालों पर करें कार्रवाई: हेमंत राव

औरैया। जनपद के नोडल अधिकारी एवं अपर मुख्य सचिव हेमंत राव ने कहा कि जो मरीज होम आइसोलेशन में हैं उन्हें बेहतर सुविधा दी जाए। यदि कोई भी होम आइसोलेशन वाला मरीज नियमों का उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए।

श्री राव ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में कोविड-19 के संबंध में की जा रही कार्रवाई को लेकर सम्बंधित अधिकारियों के साथ बैठक की गई। जिसमें उन्होंने नगर एवं ग्रामीण क्षेत्र में साफ-सफाई के संबंध में निर्देश दिए कि सभी अधिशाषी अधिकारी एवं डीपीआरओ को अपने एरिया में साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिये।

उन्होंने कहा कि सभी हॉटस्पॉट एरिया में नियमित रूप से साफ सफाई की जाए, सैनिटाइजेशन एवं फागिंग कराई जाए। इसके अलावा उन्होंने सीएमओ से कोरोनावायरस मरीजों को मिल रहे इलाज के संबंध में जानकारी ली जिस पर डिप्टी सीएमओ ने बताया कि आज 36 नए मरीज मिले हैं जिन्हें एंबुलेंस के माध्यम से अस्पतालों में पहुंचाया गया है।

नोडल अधिकारी ने कहा कि जो लोग होम आइसोलेशन में हैं उन्हें बेहतर सुविधा दी जाए। यदि कोई भी होम आइसोलेशन वाला मरीज नियमों का उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए। उन्होंने एसपी सुनीति को निर्देश दिए कि लोगों को मास्क एवं शारीरिक दूरी के संबंध में जागरूक किया जाए जो इसका उल्लंघन कर उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए। साथ ही उन्होंने कहा कि जो लोग यातायात नियमों का उल्लंघन करते हैं उनका ऑनलाइन चालान काटा जाए। बैठक में जिलाधिकारी अभिषेक सिंह, मुख्य विकास अधिकारी अशोक बाबू मिश्रा, अपर जिलाधिकारी रेखा एस चौहान सहित अन्य सभी संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

पहले चरण के चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा हमला, भाजपा ने सभी को छला, इंडिया गठबंधन देगा जवाब

लखनऊ:  कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने कहा कि भाजपा ने देश ...