Breaking News

टाटा स्टील का शेयर 14 साल बाद टॉप पर, पिछले सप्ताह एक लाख करोड़ की वैल्यूएशन पार कर गई कंपनी

टाटा स्टील के शेयरों ने गुरुवार को 14 साल का टॉप लेवल हासिल कर लिया. इससे पहले इस सप्ताह की शुरुआत में टाटा स्टील एक लाख करोड़ रुपये से अधिक की कंपनी बन गई थी. गुरुवार को टाटा स्टील के शेयर बढ़ कर 953.10 रुपये पर पहुंच गए. इससे पहले के सेशन में इसके शेयर 922 रुपये पर बंद हुए थे. दरअसल ग्लोबल मार्केट में मेटल की कीमतों में तेज उछाल की संभावनाओं ने टाटा स्टील के शेयरों के दाम चढ़ा दिए हैं. विश्लेषकों का कहना है कि इसमें और बढ़ोतरी हो सकती है.

14 साल बाद नई ऊंचाई पर टाटा स्टील

इससे पहले टाटा स्टील के शेयर 29 अक्टूबर 2007 को 914 रुपये की ऊंचाई पर पहुंचे थे. लेकिन इसके बाद ग्लोबल मार्केट में मेटल की कीमतों में गिरावट की वजह से यह शेयर लगातार अंडरपरफॉर्मर रहा था. लेकिन कोरोना संक्रमण के दौर में ग्लोबल मार्केट में मेटल की कीमतों में इजाफे को देखते हुए इसके शेयरों में तेज रफ्तार दिखाई पड़ी. टाटा स्टील के शेयरों की कीमतों में इजाफे के बाद इसने निवेशकों का ध्यान अपनी ओर खींचा है. इससे आगे भी इसके शेयरों में और बढ़त दिखाई दे सकती है.

आगे भी बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद

विश्लषकों का कहना है कि टाटा स्टील के शेयरों में बुलिश हैं. जेफरीज ने टाटा स्टील का टारगेट 915 रुपये से बढ़ा कर 1125 कर दिया है. उन्होंने जेएसडब्ल्यू की जगह टाटा स्टील को प्राथमिकता दी है. पिछले छह महीनों में टाटा स्टील के शेयरों ने 146 फीसदी की उछाल दर्ज की है, जबकि इस निफ्टी में 26 फीसदी उछाल आई है. विश्लेषकों का कहना है की दीर्घावधि में यह शेयर काफी ऊपर जा सकता है. फिलहाल यह शेयर 975-1000 पर कारोबार कर सकता है. कंपनी के शेयरों में अभी 25 फीसदी बढ़त की उम्मीद है.

Loading...

About Ankit Singh

Check Also

GoAir बदलकर हुई Go First, अब यात्री सस्ते में कर सकेंगे हवाई सफर

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें वाडिया ग्रुप की लो-कॉस्ट एयरलाइन गो एयर ने ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *