Breaking News

रीजन का पहला अत्याधुनिक शूटिंग स्टूडियो तैयार, बॉलीवुड अभिनेता सुनील शेट्टी ने किया उद्घाटन 

चंडीगढ़ के पास बनूड़-टेपला रोड पर 4 एकड़ में फैला है नया एन के स्टूडियो

चंडीगढ़ /मोहाली। इस क्षेत्र के पहले अत्याधुनिक शूटिंग स्टूडियो-एन के स्टूडियो, का उद्घाटन आज जाने माने और प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेता सुनील शेट्टी ने किया। करीब 4 एकड़ के विशाल क्षेत्र में फैला एन के स्टूडियो चंडीगढ़ के पास स्थित है और मोहाली स्थित इंटरनेशनल एयरपोर्ट से सिर्फ 20 किलोमीटर दूर है।

स्टूडियो का उद्घाटन करने के बाद अभिनेता सुनील शेट्टी ने कहा कि न के स्टूडियो एक बेहतरीन और शानदार सुविधा है और ये फिल्म, ऑडियो और टीवी प्रोडक्शन हाउस के लिए वरदान सिद्ध होगा। यहां पर फिल्म प्रोडक्शन से संबंधित सभी जरूरतों को जुटाया गया है और ये एक वन स्टॉप शॉप है। यह न केवल एक ऐसी प्रॉपर्टी साबित होने जा रही है जो कि क्षेत्र के इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के लिए ही नहीं बल्कि कम लागत, प्रदूषण और यातायात भीड़ मुक्त माहौल आदि जैसे कई मूल लाभों के कारण मुंबई और दक्षिण भारतीय फिल्म इंडस्ट्रीज के फिल्म निर्माताओं को भी आकर्षित करेगा।”

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि यह इंटीग्रेटेड फिल्म स्टूडियो सुनील शेट्टी के मार्गदर्शन में डिजाइन किया गया है और प्रसिद्ध डायरेक्टर और प्रोडक्शन डिजाइनर राजेश लतकर द्वारा तैयार किया गया है। इस नए स्टूडियो को लेकर अपने दृष्टिकोण को साझा करते हुए, एन के स्टूडियो की एमडी नैना कुकरेजा ने कहा कि आज ये स्टूडियो एक आइडिया से एक वास्तविकता में बदल गया है। हमने सुनील शेट्टी के शानदार और कुशल मार्गदर्शन के तहत एनके स्टूडियो बनाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया है। एनके स्टूडियो में ग्यारह मेकअप रूम, एक पीसीआर रूम, वार्डरोब रूम, प्रोडक्शन टीम रूम, डायरेक्टर रूम और कैट वॉक के साथ 120 x 70 फीट आकार का पूरी तरह से एयर-कंडीशंड शूटिंग फ्लोर है।

नैना ने कहा कि इसमें 29 से अधिक स्थान हैं, जिनमें पुलिस स्टेशन, अस्पताल, स्कूल, ऑफिस और कॉर्पोरेट ऑफिस जैसे फ्रंट फेस हैं, इसके अलावा स्ट्रीट मार्केट के लिए एक अलग विशाल जगह बनाई गई है। इसमें एक कैफे भी है जिसमें एक कैंटीन, एक आउटडोर कैफे, एक विशाल किचन और एक रूफटॉप रेस्टोरेंट भी है।

एन के स्टूडियो की यंग और डायनेमिक डायरेक्टर सिमरन कुकरेजा ने कहा कि एन के स्टूडियो में विक्टोरियन दौर की भी लोकेशंस हैं और इसके परिसर में एक बार और एक स्विमिंग पूल के साथ एक मॉडर्न लुक के साथ शानदार बंगला है। खूबसूरत लॉन्स हैं और पानी के फव्वारे हैं और शूटिंग के लिए अलग अलग लोकेशन प्रदान करने के लिए इनको काफी ध्यान से डिजाइन किया गया है।

सीईओ मंदीप कुकरेजा ने कहा कि एन के स्टूडियो का लक्ष्य चंडीगढ़ क्षेत्र और पंजाब को पसंदीदा शूटिंग लोकेशन में बदलना है। हमने सभी फसाड्स को खुला छोड़ दिया है। प्रोडक्शन हाउस अपनी फिल्म की आवश्यकता के अनुसार अपनी थीम बना सकते हैं। रेडीमेड सेट देने से विकल्प सीमित हो सकते हैं।

उद्घाटन को शाम को एक सांस्कृतिक कार्यक्रम के रूप में भी यादगार बनाया गया था जिसमें भारत की इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के दिग्गज गायक सलमान अली, मुस्कान खान, अंकुश भारद्वाज, शबाब साबरी और जसलीन औलख ने शानदार परफॉर्मेंस दी। इस मौके पर सुनील शेट्टी के अलावा मशहूर म्यूजिक डायरेक्टर साजिद खान भी मौजूद थे।

About Samar Saleel

Check Also

‘अंदाज अपना अपना’ के लिए रवीना ने सुझाए इन दो अभिनेताओं के नाम, जानें क्या कहा अभिनेत्री ने

हिंदी सिनेमा में एक से बढ़कर एक फिल्में बनी हैं। कई फिल्में तो ऐसी भी ...