Breaking News

नए साल में इन दिग्गज सितारों के होंगे जबरदस्त धमाके, बीते साल नहीं रिलीज हो सकी एक भी फिल्म

प्रकृति के आगे तो सब नतमस्तक हैं। उसके सामने न कोई दबंग है और न ही कोई बादशाह। इस साल प्रकृति ने दिखा दिया कि जब उसकी चलती है तो किसी की नहीं चलती। हर साल अपनी फिल्मों से धमाका करने वाले अभिनेता सलमान खान, आमिर खान, रणवीर सिंह, रणबीर कपूर सब निठल्ले दिखाई दिए। ऐसा नहीं है कि उनके पास काम नहीं है। काम तो इनके पास भरपूर रहा लेकिन उस काम को यह दर्शकों तक पहुंचा ही नहीं पाए। क्योंकि, कोरोना वायरस इनकी राह में ऐसा रोड़ा बना कि इन सभी कलाकारों की फिल्मोग्राफी से वर्ष 2020 गायब ही हो गया। आइए बताते हैं कि ऐसे कौन से बड़े कलाकार हैं जिनकी इस साल कोई फिल्म रिलीज नहीं हुई।

रणवीर सिंह
साल 2019 में फिल्म ‘गली ब्वॉय’ के साथ बॉक्स ऑफिस और दर्शकों के दिलों पर राज करने वाले अभिनेता रणवीर सिंह साल 2020 में पर्दे पर दिखाई भी नहीं दिए। वैसे एक छोटा सा स्पेशल अपीयरेंस उन्होंने नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फिल्म ‘घूमकेतु’ में किया तो सही लेकिन यह फिल्म उनकी नहीं। रणवीर की फिल्म ’83’ बनकर तैयार तो थी लेकिन कोरोना वायरस ने इसे रिलीज ही नहीं होने दिया। अब नए साल में रणवीर सिंह ’83’, ‘जयेशभाई जोरदार’ और ‘सर्कस’ के साथ लौटेंगे।

सलमान खान
दबंग अभिनेता सलमान खान ने 2019 में तो ‘भारत’ से भी चौंकाया और ‘दबंग 3’ से भी हल्ला मचाया। लेकिन, 2020 तो उनके यहां से भी गायब है। इस साल सलमान की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘राधे- योर मोस्ट वांटेड भाई’ रिलीज होने वाली थी लेकिन सिनेमाघरों के बंद हो जाने के कारण नहीं हो पाई। अब एक साल का समय ज्यादा खिंच गया है इसलिए सलमान की फिल्मोग्राफी भी काफी बड़ी हो गई है। वर्ष 2021 में सलमान ‘पठान’ और ‘लाल सिंह चड्ढा’ में कैमियो करेंगे। और, ‘राधे- योर मोस्ट वांटेड भाई’ और ‘टाइगर 3’ को सिनेमाघरों में रिलीज करेंगे।

आमिर खान
हिंदी फिल्मों में मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से मशहूर अभिनेता आमिर खान फिल्मों से दो साल से बड़े पर्दे से गायब रहे हैं। वैसे उनकी योजना साल 2020 में गायब रहने की थी नहीं। क्योंकि, वह काफी लंबे समय से अपनी चर्चित फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ पर काम कर रहे थे। क्रिसमस के मौके पर यह फिल्म रिलीज होने वाली थी लेकिन आमिर खान फिल्म की शूटिंग भी पूरी नहीं कर पाए। अब यह फिल्म 2021 में हो सकता है कि क्रिसमस के मौके पर ही रिलीज हो!

कटरीना कैफ
सलमान की करीबी दोस्त मानी जाने वालीं अभिनेत्री कटरीना कैफ साल 2019 में सलमान के साथ ही फिल्म ‘भारत’ में नजर आईं। 2020 में उन्हें दिवंगत अभिनेता इरफान खान की फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ में एक गीत पर नाचने का मौका मिला। यह सिर्फ एक स्पेशल अपीयरेंस ही रहा। इस हिसाब से देखा जाए तो कटरीना की इस साल कोई फिल्म रिलीज नहीं हुई। वैसे उनकी एक फिल्म ‘सूर्यवंशी’ रिलीज होने के लिए तैयार है जिसमें उनके साथ अक्षय कुमार नजर आएंगे। यह फिल्म मार्च 2020 में सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार थी लेकिन कोरोना वायरस की वजह से यह फिल्म अब तक रुकी हुई है। इसके निर्माता फिल्म को जनवरी से मार्च के बीच में वर्ष 2021 में रिलीज करेंगे। वैसे कटरीना की 2021 में एक और फिल्म ‘फोन भूत’ भी रिलीज होगी।

रणबीर कपूर
अभिनेता रणबीर कपूर तो फिल्में न भी करें तो भी खबरों से कभी बाहर नहीं होते। आजकल उनकी चर्चाएं आलिया भट्ट के साथ रिश्ते को लेकर हैं। वैसे रणबीर ने फिल्म तो पिछले दो सालों से नहीं की। पिछले साल यानी वर्ष 2019 में भी रणबीर गायब ही रहे और वर्ष 2020 से कोरोना वायरस ने उन्हें गायब कर दिया। 2020 में उनकी दो फिल्में ‘शमशेरा’ और ‘ब्रह्मास्त्र’ रिलीज होनी थीं लेकिन दोनों ही रुकी हुई हैं। वैसे ‘शमशेरा’ तो पूरी हो गई है लेकिन ‘ब्रह्मास्त्र’ पर अब भी काम चल रहा है। अंदाजा है कि ये दोनों ही फिल्में वर्ष 2021 में रिलीज हो जाएंगी। 2021 में वह दो नई फिल्मों पर काम शुरू करने जा रहे हैं, इसमें से एक के निर्देशक हैं लव रंजन और दूसरी के संदीप वांगा रेड्डी।

शाहरुख खान
हिंदी फिल्मों के बादशाह रह चुके अभिनेता शाहरुख खान के तो खुद शाहरुख ही मालिक हैं। उन्होंने भी वर्ष 2018 में आई फिल्म ‘जीरो’ के बाद से कोई फिल्म घोषित नहीं की। उनका तो 2019 भी ऐसे ही निकला और 2020 भी ऐसे ही गुजर गया। वैसे चर्चाएं तो जोरों पर हैं कि शाहरुख इस समय यशराज फिल्म्स के बैनर तले फिल्म ‘पठान’ की शूटिंग कर रहे हैं। लेकिन, अब भी न तो निर्माताओं ने और न ही खुद शाहरुख ने इस फिल्म की आधिकारिक घोषणा की है। हो सकता है कि जल्द ही इस फिल्म की घोषणा भी हो जाए और साल 2021 में यह फिल्म रिलीज भी हो।

About Ankit Singh

Check Also

दिगांगना सूर्यवंशी ‘कृष्णा फ्रॉम बृंदावनम’ के लिए तैयार

मुंबई। एक बड़े मुहर्त कार्यक्रम में फिल्म ‘कृष्णा फ्रॉम बृंदावनम’ (Krishna from Brindavanam) की शुरुआत ...