Breaking News

बड़े काम का है गूगल का यह एप, सिर्फ स्मार्ट लोगों को ही है इसकी जानकारी

जिनके पास स्मार्टफोन है वो सभी गूगल का इस्तेमाल किसी-ना-किसी रूप में करते हैं लेकिन अधिकतर लोगों गूगल का इस्तेमाल अपनी प्रोडक्टिविटी बढ़ाने के लिए नहीं कर पाते हैं। इसका बड़ा कारण यह है कि अधिकतर लोगों को जानकारी ही नहीं है। आज की इस रिपोर्ट में हम आपको गूगल के एक ऐसे एप के बारे में बताएंगे जो आपकी पढ़ाई को आसान हो सकता है। गूगल के इस बारे में बहुत ही कम लोग जानते हैं…

बड़े ही काम का है गूगल का Photomath एप
वैसे तो गूगल ने अपने इस एप को साल 2014 में खरीद लिया था और अब गूगल प्ले-स्टोर पर इसे लिस्ट कर दिया गया है यानी अब यह आधिकारिक तौर पर गूगल का एप हो चुका है। Photomath एक ऐसा एप है जो गणित के सभी तरह के सवाल को फोन की मदद से सोल्व करता है। Photomath के यूजर्स के संख्या आज एक करोड़ के आंकड़े को पार कर चुकी है। यह एप साधारण गणित से लेकर कैलकुलस और एडवांस मैथ तक के सभी सवाल सॉल्व करता है।

Photomath कैसे करें इस्तेमाल
फोटोमैथ को इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है। एप को ओपन करने के बाद आपको सीधे उस सवाल पर एप का कैमरा फोकस करना है और उसके बाद यह एप सवाल सॉल्व करके दे देगा। इसके साथ एआई का भी सपोर्ट है। इस एप में ऑन्सर के लिए दो फॉर्मेट मिलते हैं। एक प्रिंटेड है और दूसरा हैंडरिटेन है। यह एप किसी सवाल के बारे में डीटेल से जानकारी देता है, हालांकि आपको इस एप का इस्तेमाल इस तरह से नहीं करना है कि आप इसी पर निर्भर हो जाएं। इस एप का इस्तेमाल केवल समझने या डाउट क्लियर करने के लिए ही करें तो बेहतर होगा। Photomath एप इंटरनेट और इंटरनेट के बिना भी काम करता है।

About News Desk (P)

Check Also

समाजवादी युवा नेता अमरेन्द्र सिंह ने अपने सैकड़ों साथियों के साथ रालोद की सदस्यता ग्रहण की

लखनऊ। आज राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश कार्यालय पर राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के प्रदेश महासचिव एवं ...