Breaking News

साल के आखिर में ऐड हुए इंस्टाग्राम पर ये शानदार फीचर

फोटो शेयरिंग के लिए इंस्टाग्राम काफी लोकप्रिय ऐप है। वहीं साल के आखिर में मैसेंजिग ऐप्स नए फीचर ऐड करती नजर आ रही हैं। पहले इंस्टेंट मेसेंजिंग ऐप व्हाट्सऐप (WhatsApp) ने नए फीचर रोलआउट किए वहीं अब इंस्टाग्राम (Instagram) भी अपने यूर्जस के लिए नए फीचर लेकर आई है।

यूजर्स इन फीचर्स का काफी समय से इंतजार कर रहे थे। वहीं साल के आखिर में यूजर्स के केज्र को देखते हुए कंपनी ने नए फीचर रोलआउट किए हैं। चलिए जानते हैं साल 2020 के 5 खास फीचर्स के बारे में।

Vanish Mode
इस्टाग्राम पर वैनिश मोड (Vanish Mode) आ चुका है। यह फीचर कुछ-कुछ आपको WhatsApp के Disappearing Message जैसा दिखाई देगा। WhatsApp और Instgram के इस फीचर में अंतर सिर्फ इतना है कि WhatsApp पर चैट 7 दिनों में डिलीट होगी और इंस्टाग्राम पर मैसेज पढ़ने के बाद चैट विंडो हटते ही यह तुरंत ही डिलीट हो जाएगा।

Instagram Badges
इस्टाग्राम का Instagram Badges फीचर को सुना ही होगा। इस फीचर को इसी साल लॉन्च किया गया था। यह फीचर आपको क्रिएटर को सपोर्ट करने में मदद करता है। लाइव वीडियो देखने के दौरान क्रिएटर की ओर से बैजेस खरीदने का विकल्प मिलेगा। इसके बाद एक तय रकम पर इंस्टाग्राम बैज खरीदने वाले यूजर्स के नाम के सामने कॉमेंट बॉक्स में बैज नजर आने लगता है।

Shopping
इंस्टाग्राम ने हाल ही में शॉपिंग के फीचर को जोड़ा है। इसकी मदद से यूजर्स इंस्टाग्राम पर शॉपिंग कर सकते हैं। यहां आपको कपड़ो से लेकर एक्सेसरीज तक खरीदने का मौका मिलेगा। आप शॉपिंग पर टैप करके अपने पसंदीदा प्रोडक्ट को खरीद सकते हैं।

Data Saver
डिजिटल होने के बाद डाटा की समस्या ज्यादा हो गई थी, जिसके बाद अब कंपनी ने डाटा सेवर का फीचर रोलआउट किया है। इससे डाटा की होनी वाली परेशानी से आप फ्री हो सकते हैं इसके लिए आप इंस्टाग्राम पर डाटा सेवर फीचर का उपयोग करना चाहते हैं तो इसके लिए सेटिंग्स में जाकर डाटा सेवर ऑन कर सकते हैं।

About Ankit Singh

Check Also

बादशाहनगर स्थित मण्डल रेलवे चिकित्सालय में आयोजित किया गया “विश्व नशा निषेध दिवस“

लखनऊ। पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल के मण्डल रेल प्रबन्धक आदित्य कुमार के मार्गदर्शन में आज ...