Breaking News

अशोक के पत्ते का ये उपाय कभी खाली नही होने देगा तिजोरी चमक जाएगा भाग्य

किसी भी शुभ अवसर पर घर के मेनगेट या मुख्य द्वार पर अशोक अथवा आम के पत्तों से बनी माला अवश्य लटकाई जाती है। ऐसा करने के पीछे कई ज्योतिषीय कारण बताए जाते हैं। सबसे पहला कारण तो यही है कि इसे शुभ माना जाता है। आम तौर पर अशोक को शुभ माना जाता है, इसके पत्ते पूजा के कलश में भी रखे जाते हैं।

हिंदू धर्म और शास्त्रों में अशोक को बहुत ही पवित्र वृक्ष माना गया है। जैसा कि नाम से स्पष्ट है, अशोक शब्द अ+शोक से बना है, यह समस्त शोक और दुखों को नष्ट कर देता है। रामायण में भी सीताजी रावण की लंका में एक अशोक के वृक्ष नीचे ही आश्रय लेकर बैठी थी। ज्योतिष में अशोक के पत्तों के कई उपाय बताए गए हैं। इन उपायों को करके आप अपने जीवन की समस्त समस्याओं से पीछा छुड़ा सकते हैं। जानिए ऐसे ही उपायों के बारे में

मंदिर अथवा किसी बगीचे में स्थित अशोक के पेड़ की जड़ को शुभ मुहूर्त में ले आएं। इस जड़ को धोकर अच्छे से सुखा कर अपनी धन की तिजोरी में रख दें। इस उपाय में तिजोरी हमेशा भरी रहती है, वहां पर कभी भी पैसे की तंगी नहीं आती। घर के सब भंडार भी भरे रहते हैं।

घर से नेगेटिव एनर्जी दूर करने के लिए

अशोक के पत्तों की माला बनाकर घर के मुख्य द्वार तथा सभी कमरों के दरवाजे पर टांके। तीन-चार दिन बाद जब माला में लगाए गए पत्ते सूख कर मुरझा जाएं तो इस माला को बदल दें। इस तरह लगातार 7 बार करने से घर की समस्त नेगेटिव एनर्जी समाप्त हो जाती है।

घर के झगड़े व क्लेश समाप्त करने के लिए

यदि आपके घर में बहुत ज्यादा क्लेश और घरेलू झगड़े होते हैं तो यह उपाय फायदेमंद रहेगा। उस घर में मुखिया को अपनी पत्नी सहित प्रतिदिन अशोक के पेड़ में पानी सींचना चाहिए। इससे मां आद्यशक्ति का आशीर्वाद मिलता है। ऐसा करने वाले व्यक्ति के घर में कभी भी रोग, शोक और दुर्भाग्य नहीं आते हैं।

विवाह के लिए उपाय 

यदि सब कुछ होते हुए भी आपका विवाह नहीं हो पा रहा है तो यह उपाय करें। #अशोक के कुछ पत्ते नहाने के पानी में डाल लीजिए, फिर इसी पानी से स्नान कीजिए। बाद में इन पत्तों को निकाल कर किसी पीपल के पेड़ के पास साफ-सुथरे स्थान पर रख दें। बहुत जल्दी आपकी समस्या दूर हो जाएगी।

About News Room lko

Check Also

आज का राशिफल; 27 अप्रैल 2024

मेष राशि:  आज का दिन आपके लिए खर्च से भरा रहने वाला है। आप अपने ...