Breaking News

बांग्लादेश में मूर्ति विसर्जन के दौरान हिंदू समुदाय और पुलिस के बीच झड़प के बाद भगदड़, तीन घायल

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में रविवार को देवी दुर्गा की मूर्ति विसर्जन के दौरान हिंदू समुदाय और पुलिस के बीच झड़प होने से मचे भगदड़ में तीन लोगों के घायल होने की खबर सामने आ रही है। इस मामले में स्थानिय थाना प्रभारी मोहम्मद इनामुल हसन ने बताया कि स्थानीय लोगों ने बाजार में प्रवेश करने का प्रयास किया।

भारत-पाक सीमा के पास हुई दर्दनाक घटना, बेटे ने वृद्ध मां को उतारा मौत के घाट

बाजार की सुरक्षा के लिए हमने उन्हें अंदर आने से रोका, जिसके कारण झड़प हुई। उन्होंने कहा कि स्थिति को नियंत्रित करने में असमर्थ होने के बाद मैने सेना को सूचित किया और सेना ने आकर भीड़ को तितर-बितर किया। अब स्थिति अब काफी हद तक नियंत्रण में है।

बांग्लादेश में मूर्ति विसर्जन के दौरान हिंदू समुदाय और पुलिस के बीच झड़प के बाद भगदड़, तीन घायल

मूर्ति विसर्जन के दौरान झड़प

बांग्लादेशी अखबार द डेली स्टार ने एक प्रत्यक्षदर्शी के हवाले से बताया गया कि ओल्ड ढाका के पटुआतुली इलाके में नूर सुपर मार्केट की छत से बदमाशों ने रविवार देर रात बुरिगंगा नदी में मूर्तियों को विसर्जित करने जा रहे जुलूस पर ईंटें फेंकी।

इस दौरान एक पुलिस अधिकारी सहित तीन लोग घायल हो गए। हमले के बाद, हिंदू समुदाय के सदस्यों ने बाजार में प्रवेश करने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए उन्हें रोकने की कोशिश की, जिस दौरान झड़प तेज हो गई।

Please watch this video also 

दुर्गा पंडाल में बार-बार हुए हमले

बांग्लादेश में पांच दिवसीय दुर्गा पूजा बुधवार को शुरू हुआ जो कि रविवार को देवी दुर्गा के विसर्जन के साथ खत्म हुआ। हालांकि इस त्योहार के दौरान दुर्गा पूजा मंडपों में तोड़फोड़ की कई सारी घटनाएं सामने आईं। शुक्रवार को पुराने ढाका के तांती बाजार इलाके में दुर्गा पूजा मंडप पर कथित तौर पर एक बम फेंका गया, गनीमत रही कि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ। बता दें कि 1 अक्टूबर से शुक्रवार तक, बांग्लादेश में दुर्गा पूजा समारोह से संबंधित लगभग 35 घटनाओं के बाद 17 लोगों को गिरफ्तार किया गया और लगभग एक दर्जन मामले दर्ज किए गए।

About News Desk (P)

Check Also

असम समझौते पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का AASU ने किया स्वागत, कहा- ये राज्य के लोगों की जीत है

गुवाहाटी। अखिल असम छात्र संघ (आसू) (All Assam Students Union (AASU) ने गुरुवार को 1985 ...