Breaking News

टीएमयू स्टूडेंट्स स्ट्रेस मैनेजमेंट के सीखेंगे गुर

मुरादाबाद। तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी (टीएमयू) की ओर से क्रिटिकल थिंकिंग और मेंटल स्ट्रेस पर देश की दो जानी-मानी हस्तियां व्याख्यान देंगी। ये एक्सपर्टस छात्रों को द कंप्लीट हयूमनिस्ट और स्ट्रेटेजीज़ फॉर सक्सेस पर टिप्स देंगी। लीडरशिप टॉक सीरीज-6 का यह कार्यक्रम 23 सितंबर को ऑडी में होगा।

टॉक सीरीज में द कंप्लीट हयूमनिस्ट पर जोश टॉक स्पीकर स्वर्निल कौर, जबकि थ्राइविंग अंडर प्रेशर: स्ट्रेटेजीज़ फॉर सक्सेस पर अमहा ऑर्गेनाइजेशन की सीनियर कंसलटेंट साइकोलॉजिस्ट महती चन्द्रशेखर स्टूडेंट्स से रूबरू होंगी।

टीएमयू स्टूडेंट्स स्ट्रेस मैनेजमेंट के सीखेंगे गुर

ऑडी में प्रातः साढ़े दस बजे लीडरशिप टॉक का शंखनाद होगा। टॉक सीरीज का अतिथियों समेत टीएमयू के वीसी प्रो वीके जैन दीप प्रज्ज्वलित करके शुभारम्भ करेंगे। डीन एकेडमिक्स प्रो मंजुला जैन की भी गरिमामयी मौजूदगी रहेगी। लीडरशिप टॉक सीरीज में डेंटल कॉलेज, पैरामेडिकल कॉलेज और फिजियोथैरेपी के छात्र-छात्राएं प्रतिभाग करेंगे। टॉक के दौरान सवाल-जवाब का दौर भी चलेगा। राष्ट्रगान के संग लीडरशिप टॉक सीरीज का समापन होगा।

टीएमयू जिनालय में महावीर स्वामी संग सभी भगवंतों को चढ़ाए गए स्वर्ण छत्र

द कंप्लीट हयूमनिस्ट पर स्वर्निल कौर स्टुडेंट्स को बौद्धिक, भावनात्मक और नैतिक विकास के गुर बताएंगी। साथ ही वह छात्रों में सहानुभूति, क्रिटिकल थिंकिंग को मजबूत करने के टिप्स भी देंगी। थ्राइविंग अंडर प्रेशर: स्ट्रेटेजीज़ फॉर सक्सेस पर महती चन्द्रशेखर तनाव से उभरने और तनाव में उचित निर्णय लेने की तकनीकों पर विस्तार से चर्चा करेंगी, ताकि स्टुडेंट्स वैश्विक स्तर पर प्रतिस्पर्धाओं का समाना कर सकें।

Please also watch this video

वह स्टुडेंट्स को मानसिक तनाव और दबाव से बचाव के तरीके भी बताएंगी। उल्लेखनीय है, संविधानवाद और शिक्षा प्रणाली पर उत्तर प्रदेश लॉ कमीशन के चेयरमैन जस्टिस पीके श्रीवास्तव, एंटरप्रिन्योरशिप इंस्टिट्यूशन एंड कंपीटिटिवनेस पर डॉ शौनक रॉय चौधरी, लर्निंग टु बी हैप्पीरू एविडेंसिस फ्रॉम न्यूरोसाइंस पर हैप्पीनेस रिसर्चर एंड ट्रेनर डॉ प्रभात पंकज, सेशन ऑफ इमोशनल इंटेलीजेंसः ए पथ टू सक्सेस पर बी वैटर एचआर सोल्यूशन की फाउंडर अनुराधा चावला, सेशन ऑन लीडरशिप एंड इट्स रोल इन शेपिंग फ्यूचर लीडर्स पर हार्वर्ड बिजनेस स्कूल के एएलआई फेलो नवीन झा आदि अब तक लीडरशिप टॉक में प्रतिभाग कर चुके हैं।

About Samar Saleel

Check Also

पूर्व आईएएस मोहिंदर सिंह के पास मिला 5.26 करोड़ का बेशकीमती हीरा, कुल 42.56 करोड़ की नकदी व आभूषण जब्त

लखनऊ। नोएडा में लोटस-300 प्रोजेक्ट का निर्माण करने वाली हैसिंडा प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के ...