Breaking News

अनचाहे बालों को हटाने के लिए यदि आप भी करती है इस चीज़ का प्रयोग, तो हो जाए सावधान

गर्ल्‍स अक्‍सर अनचाहे बालों से परेशान होकर घर में ही रेजर का इस्‍तेमाल करने लग जाती हैं. क्योंकि इसका प्रयोग करना ईजी होता है, यह कम मूल्य में मिल जाता है साथ ही इसके प्रयोग से कुछ नुकसान या दर्द नहीं होता है. मगर कई बार टीनएजर्स गर्ल्‍स जो खासतौर पर पहली बार रेजर का इस्‍तेमाल कर रही हैंवो बड़ी गलतिया कर जाती है.अगर आप या आपके आसपास कोई भी पहली बार रेजर इस्‍तेमाल करनी जा रही हैं तो आपको ठीक ढंग से रेजर का यूज करना आना चाह‍िए, इस आर्टिकल में हम आपको रेजर का ठीक ढंग से इस्‍तेमाल करने के टिप्‍स के बारे में बता रहे हैं.

क्रीम या ऑयलअंडरआर्म्स में शेविंग के बाद कोई क्रीम या तेल लगाएं, जिससे स्किन में नमी बरकरार रहे. इन उपायों को टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया करेंगी, रेजर से बाल हटाने के बाद स्किन काली नहीं पड़ेगी.

अंडरआर्म्स के बालअंडरआर्म्स के बालहर दिशा में उगते हैं. ऐसे में महत्वपूर्ण है कि आप हर डायरेक्शन में रेजर घुमाकर शेव करें. साथ ही रेजर चलाते वक्त स्किन को स्ट्रेच करना न भूलें.

इर्रिटेशनकिसी भी तरह के इर्रिटेशन से बचना चाहती हैं तो अंडरआर्म्स में शेविंग कारागार यूज करें. ऐसा करने से रेजर सरलता से स्किन पर चलेगा.

अंडरआर्म्स को शेवअंडरआर्म्स को शेवकरने से पहले उस हिस्से पर गर्म पानी डालें. 2-3 मिनट इंतजार करें. जब बाल पूरी तरह से भीग जाए, उसके बाद ही शेविंग प्रारम्भ करें.

खराब धार रेजर का प्रयोग बिल्कुल ना करें. क्लीन  बेहतर शेविंग चाहती हैं तो शार्प रेजर या इलेक्ट्रिक ट्रिमर यूज करें. अगर आपको लगे कि रेजर स्किन पर स्मूथ ढंग से नहीं चल रहा है, तो यह इस बात का इशारा है कि आपको अपना रेजर बदल देना चाहिए.

मल्टी ब्लेड रेजरयूज करने से बचें. ऐसे रेजर स्किन के बेहद समीप के बालों को भी खींचते  काटते हैं, जिससे स्किन की सतह के नीचे इनग्रोन हेयर के उगने का खतरा कई गुना बढ़ जाता है.

About News Room lko

Check Also

बेहद खास है हनुमान जी का ये मंदिर, यहां दर्शन के लिए पार करनी होती हैं 76 सीढ़ियां

भारत के तकरीबन हर राज्य में धार्मिक स्थल हैं। हर धार्मिक स्थल का अपना अलग ...