Breaking News

यूक्रेन संकट पर UNSC की आपात बैठक में बोले टीएस तिरुमूर्ति-“हमें विश्वास है कि इस मुद्दे को केवल राजनयिक बातचीत…”

यूक्रेन संकट पर यूएन सुरक्षा परिषद ने आपात बैठक बुलाई, जिसमें भारत भी शामिल हुआ। इस बैठक में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टीएस तिरुमूर्ति ने बयान जारी करते हुए शांति से मुद्दे को हल करने की बात कही।

टीएस तिरुमूर्ति ने कहा, ”रूसी संघ के साथ यूक्रेन की सीमा पर बढ़ता तनाव गहरी चिंता का विषय है। इन घटनाक्रमों में क्षेत्र की शांति और सुरक्षा को कमजोर करने की क्षमता है, हम सभी पक्षों से संयम बरतने का आह्वान करते हैं। हमें विश्वास है कि इस मुद्दे को केवल राजनयिक बातचीत के माध्यम से ही सुलझाया जा सकता है। ”

उन्होंने कहा, ”हम सभी पक्षों के लिए अत्यंत संयम बरतने और राजनयिक प्रयासों को तेज करके अंतरराष्ट्रीय शांति और सुरक्षा बनाए रखने की महत्वपूर्ण आवश्यकता पर जोर देते हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि जल्द से जल्द एक पारस्परिक रूप से सौहार्दपूर्ण समाधान हो सके।”

यूएनएससी में इस मुद्दे पर यूएस ने कहा, ”कल, अमेरिका अंतरराष्ट्रीय कानून के स्पष्ट उल्लंघन के लिए रूस को जवाबदेह ठहराने के लिए और कदम उठाएगा। हम और हमारे सहयोगी स्पष्ट हैं कि यूक्रेन पर और आक्रमण करने के लिए रूस द्वारा त्वरित और गंभीर प्रतिक्रिया दी जाएगी। इस समय कोई भी किनारे पर खड़ा नहीं हो सकता।”

About News Room lko

Check Also

पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत कर रहा चीन, पड़ोसी के लिए आठ हंगोर श्रेणी की पनडुब्बियां बना रहा ड्रैगन

चीन, भारत के खिलाफ पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत करने में जुटा है। इसी के तहत ...