Breaking News

महंगे होने वाले हैं TV, जानें 32 इंच और 43 इंच मॉडल की कितनी होंगी कीमतें

अगर आप इन दिनों एक TV खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो इस खबर को पढ़ने की आपको सख्त जरूरत है. एक अक्तूबर से टीवी की कीमतें बढ़ने वाली हैं. जानकारी के लिए बता दें कि बाहर से आने वाले TV पर अब तक पांच फीसदी का सीमा शुल्क नहीं लग रहा था लेकिन एक अक्तूबर से यह शुल्क लगने लगेगा जिसके बाद 32 इंच वाले टीवी की कीमत 600 रुपये और 42 इंच वाले टीवी की कीमत 1,500 रुपये तक बढ़ जाएगी.

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले एक रिपोर्ट के जरिए बताया गया था कि भारत में टीवी की कीमतें बढ़ने वाली हैं और इसकी वजह इनके पैनल्स का महंगा होना बताया गया था, वहीं कोरोना के कारण इनके आयात में भी दिक्कत हो रही है. यही वजह है कि पैनल की कमी हो गई है लेकिन फेस्टिव सीज़न में मांग ज्यादा होगी जिसके कारण कीमत और भी बढ़ने वाली हैं.

थॉमसन और कोडक टीवी के लाइसेंस से टीवी तैयार करने वाली कंपनी सुपर प्लास्ट्रोनिक्स के सीईओ अवनीत मारवा ने कहा था कि इस त्यौहारी सीजन में टीवी की कीमतों में 35 फीसदी तक की वृद्धि हो सकती है. इनके अलावा शिंको टीवी बनाने वाली कंपनी वीडियोटेक्स के डायरेक्टर अर्जुन बजाज ने बताया कि ‘अगले कुछ दिनों में टीवी की कीमतों में 20 से 30 फीसदी तक का इजाफा होने वाला है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

शेयर बाजार में मजबूती; सेंसेक्स 220 अंक चढ़ा, निफ्टी 22200 के करीब

हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन गुरुवार को भी शेयर बाजार में मजबूती दिखी। सुबह 9 ...