Breaking News

औरैया : सड़क हादसे में दो मजदूरों की मौत, कंटेनर चालक समेत दो घायल

औरैया। जिले के सदर क्षेत्र में नेशनल हाईवे पर हुए हादसे ने दो मजदूरों की जान ले ली है। मजदूर नेशनल हाईवे पर मंडी समिति के निकट साईं मन्दिर के सामने हाइवे पर गढ्ढे भरने का काम कर रहे थे। वहीं एक डंपर पर मौजूद एक मजदूर व कंटेनर चालक गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

पुलिस सूत्रों ने बुधवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अजीतमल क्षेत्र के गांव कृपालपुर के रहने वाले 62 वर्षीय बच्चू लाल, कटैया रमपुरा के रहने वाले 50 वर्षीय जसवंत व सुनासी निवासी 52 वर्षीय पप्पू हाइवे के एक ठेकेदार की कंपनी में मजदूरी का काम करते थे। बुधवार को दिन में पप्पू व जसवंत नेशनल हाइवे पर मंडी समिति के पास साईं मंदिर के सामने हाइवे के डंपर में मैटेरियल व डामर लाकर जगह जगह गड्ढे और गोल पेंच भर रहे थे। इस दौरान वहां पर सेफ्टी कोन भी लागये गए थे।

बताया गया कि जिस समय मजदूर गड्ढे व गोल पेंच भर रहे थे। उसी समय अम्बाला से दवाएं लेकर कटक भुवनेश्वर जा रहे एक अनियंत्रित कंटेनर ने हाईवे पर काम कर रहे दो मजदूरों पप्पू व जसवंत को रौंद दिया, जिससे उनकी मौके पर मौत हो गयी। इसके बाद कंटेनर हाइवे के डंपर से टकरा गया। जिससे डंपर पर मौजूद मजदूर बच्चू लाल (63) व कंटेनर चालक रुस्तम निवासी इमलिया बरेला अजीतमल दब गए और डामर का ड्रम पलट गया। जिससे इन दोनों के शरीर मे डामर चिपक गया।

हादसे के बाद आस पास के लोग दौड़े और पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को किसी तरह डामर हटाकर बाहर निकाला और जिला अस्पताल भर्ती कराया। साथ ही दोनों शवों को भी जिला अस्पताल भिजवाया। पहचान होने पर मृतको और घायलों के परिजनों को सूचना दी गई। जिला अस्पताल में घायलों के शरीर से डामर हटाने की कड़ी मशक्कत की गई।

ड्यूटी कर रहे डॉक्टर अमित ने बताया कि दोनों घायल गम्भीर है इसलिए उन्हें रिम्स सैंफई के लिए रेफर किया गया है। सीओ सुरेन्द्र नाथ ने बताया कि कंटेनर के अनियंत्रित होने से यह हादसा हुआ है। दोनों शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर 

About Samar Saleel

Check Also

प्रभु श्रीराम से जुड़ी सभी स्थलों की जानकारी रखनी होगीः प्रो प्रतिभा गोयल

• अयोध्या केवल शहर ही नही बल्कि भावनाओं का शहरः नगर आयुक्त संतोष कुमार • ...