Breaking News

केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने पवन कुमार सिंह के लिए मांगा वोट और कहा- “एक्को वोट कहुंं दूसर के निकरे के ना चहि हियां”

चुनाव में अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए एक-एक क़दम आगे बढ़ते हुए, श्री सिंह आज सिधौली में मौजूद थे.

सीतापुर: विधान परिषद चुनावों में MLC पद के लिए भाजपा के प्रत्याशी और SR Group के प्रमुख पवन कुमार सिंह सीतापुर की जनता के दिलों में अपनी जगह बनाने में कोई क़सर नहीं छोड़ रहे है. आज पूरे जिले में हर तरफ़ पवन कुमार सिंह का ही नाम सबकी ज़ुबांं पर चढ़ा हुआ है.

चुनाव में अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए एक-एक क़दम आगे बढ़ते हुए, श्री सिंह आज सिधौली में मौजूद थे. सिधौली क्षेत्र में जनसभा को संबोधित करने के लिए, उनके साथ, क्षेत्र के ग्राम प्रधानों के अलावा, BDC सदस्य, ब्लॉक प्रमुख और विधायक मनीष रावत भी उपस्थित थे. इन सब के साथ सांसद कौशल किशोर ने भी श्री सिंह के साथ मंच साझा किया.

सांसद कौशल किशोर ने की अपील “एक्को वोट कहुंं दूसर के निकरे के ना चहि हियाँ.”

परिस्थितियां समय के साथ धीरे-धीरे बदलती रहती हैं- कौशल किशोर

पवन कुमार सिंह के पक्ष में अपने विचार रखते हुए सांसद श्री किशोर ने जनसमूह को सम्बोधित किया. उन्होंने भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करने की ज़ोरदार अपील भी की. अपने संबोधन में श्री किशोर ने कहा कि “2014 में जब मैं सिधौली से सांसद बना था, तब परिस्थितियां दूसरी थीं. परिस्थितियां समय के साथ धीरे-धीरे बदलती रहती हैं. तब और आज की परिस्थितियों में बहुत अंतर है.”

“उस समय मैं अकेला सांसद था और आज मनीष रावत हैं विधायक.” 

सांसद कौशल किशोर ने कहा कि “उस समय मैं अकेला सांसद था और आज आपने मनीष रावत को अपने क्षेत्र का विधायक बनाया है. आपने बड़ी मेहनत की.” उन्होंने बताया कि इस बार टिकट के लिए वो भी भी प्रयास कर रहे थे लेकिन, पार्टी का निर्णय था कि इस बार परिवार को टिकट नहीं दिया जाएगा. इसलिए, पार्टी और प्रधानमंत्री जी का निर्णय मानना पड़ा. उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि “आज मनीष रावत आपके विधायक हैं. वो सांसद भी आपके, ब्लॉक प्रमुख भी आपके और विधायक भी आपके.”

“3 करोड़ रुपये का काम आपके विधायक जी के ज़रिए होगा”

उन्होने सभी ग्राम प्रधानों, ब्लॉक प्रमुखों, BDC सदस्य गण और क्षेत्र पंचायत सदस्यों को संबोधित किया और कहा कि “3 करोड़ रुपये का काम आपके क्षेत्र में विधायक निधि रूप में आपके विधायक जी के ज़रिए किया जाएगा. मेरे द्वारा भी 01 करोड़ का काम भी किया जाएगा.” उन्होंने कहा कि “पूरेे जनपद में 05 विधान सभा क्षेत्रों में कोविड महामारी के कारण जो 5 करोड़ का काम रुक गया था, वो फिर से शुरु होगा. इसके लिए सब लोगों को एकजुट होना होगा.”

MLC प्रत्याशी के पक्ष में वोटिंग करने की ज़ोरदार अपील

उन्होंने जनसमूह को संबोधित करते हुए, MLC प्रत्याशी पवन कुमार सिंह के पक्ष में वोटिंग करने की ज़ोरदार अपील करते हुए कहा कि “मैं पवन कुमार सिंह की जगह पर आप सभी को बधाई दे रहा हूँ. एक बहुत ही सज्जन व्यक्ति आपके बीच काम करने आ रहे हैं और उन्हें आपको मौक़ा देना है.” कौशल किशोर ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि आपके के बीच में पार्टी ने आपको एक बेहतर प्रत्याशी दिया है. आपको बड़े पैमाने पर वोट करके पवन कुमार सिंह को MLC पद के लिए जिताना है.”

“एक्को वोट कहुंं दूसर के निकरे के ना चहि हियाँ.” 

श्री किशोर ने आगे कहा कि अगर पवन कुमार सिंह को वोट करके MLC पद के लिए जिताएंगे, तो ग़रीब लड्की की शादी में 01 लाख़ रुअपे का अनुदान मिलेगा. उन्होंने कहा कि “यही नहीं आपकी सिंचाई मुफ़्त में होगी. आपके प्राइवेट ट्यूबवेल का जो भी बिजली का बिल होगा वो नहींं पड़ेगा. श्री किशोर ने ये भी कहा कि “आपकी घरेलू बिजली का बिल आधा कर दिया जाएगा. देसी खाद की दो बोरी बिल्कुल फ्री मिलेगी.” मंच से उतरने से पहले उन्होंने कहा कि इतनी सुविधा मिल रही है तो फिर पवन कुमार सिंह को वोट करके जिताइए. “एक्को वोट कहुंं दूसर के निकरे के ना चहि हियाँ.”

उन्होंने अपने संबोधन में जनता को हिदायत देते हुए कहा कि “09 तारीख को वोटिंग होनी है. इस दिन के लिए आप लोगों को इस एक सूत्रीय काम में लगना है. आपको एक लकीर खींचनी है. आपको इस बात का विशेष ध्यान रखना होगा कि ये लकीर ऊपर और नीचे न छुए और न ही बेड़ी लकीर हो, बल्कि बिल्कुल सीधी लकीर होनी चाहिए.” श्री किशोर ने कहा कि अगर ऐसी ग़लती हो गयी तो वोट आपका इनवैलिड माना जाएगा. इसलिए, घर पर इसकी प्रैक्टिस ज़रूर कर लें.

“अब अधिकारियों पर भी चल सकता है बाबा का बुल्डोज़र”  

सांसद कौशल किशोर ने माहुअल को हल्का बनाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बुल्डोज़र पर कहा कि “इस बार बाबा जी का बुलडोजर अधिकारियों पर भी चल जाएगा.” उन्होंने बाबा जी के बुल्डोज़र का मतलब ये है कि अब जो अधिकारी भी काम नहीं करेगा या ग़लत काम करेगा, तो उसके ऊपर भी बुल्डोज़र चलेगा, उसके ऊपर भी कार्यवाही होगी.”

‘भाजपा और आरएसएस की भूमिका.’

श्री कौशल ने जनसमूह और उपस्थित भाजपा कार्यकर्ताओं को सूचना देते हुए कहा कि 14 अप्रैल को डॉ अम्बेडकर की जयंती होती है. इस उपलक्ष्य में उनकी जयंती की पूर्व-संध्या पर 13 अप्रैल को लखनऊ में एक राष्ट्रीय-स्तर का कार्यक्रम है. डॉ अम्बेडकर के मिशन को पूरा करने के लिए इस कार्यक्रम का विषय है ‘भाजपा और आरएसएस की भूमिका.’

इस मौक़े पर विधायक मनीष रावत, सिधौली टाउन एरिया के चेयरमैन गंगाराम, महमूदाबाद के अमरीश गुप्ता, सिधौली के ब्लॉक प्रमुख रामबक्श रावत, कसमंडा ब्लॉक प्रमुख मुन्नी देवी, पार्टी के पदाधिकारी गण के अलावा जिले के सभी ब्लॉक प्रमुख उपस्थित थे। अवनीश सिंह मंच संचालक के रूप में मौजूद थे।

वहीं महमूदाबाद के मौलाना अब्दुल कलाम आजाद साइंस एंड टेक्नोलॉजी कॉलेज में आयोजित एक कार्यक्रम में सांसद राजेश वर्मा,माननीय विधायिका आशा मौर्य, अमरेश गुप्ता चेयरमैन प्रतिनिधि नगर पालिका, रमेश बाजपेई प्रबंधक सीतापुर इंटर कॉलेज, अम्मार रिजवी राष्ट्रीय सदस्य भारतीय जनता पार्टी, चंद्र भूषण शुक्ला सदस्य भारतीय जनता पार्टी एवं अन्य पदाधिकारियों व  जनप्रतिनिधियों सहित भारी संख्या में ग्राम प्रधान एवं क्षेत्र पंचायत सदस्यों सम्मिलित हुए।

About reporter

Check Also

कैम्पा कोला का नया कैंपेन लॉन्च, कोका कोला और पेप्सी को मिलेगी कड़ी टक्कर

• गर्मियों में कोक और पेप्सी को टक्कर देनें को तैयार है रिलायंस का कैम्पा ...