Breaking News

UPPSC RO/ARO मुख्य परीक्षा-2021 का शेड्यूल हुआ जारी, नौ केंद्रों पर होगा आयोजन

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी (RO/ARO) मुख्य परीक्षा-2021 का शेड्यूल जारी कर दिया है।

यूपीपीएससी के परीक्षा नियंत्रक अरविंद कुमार मिश्रा ने बताया कि परीक्षा 24, 25 और 26 अप्रैल को प्रयागराज, लखनऊ और गाजियाबाद के नौ केंद्रों पर होगी।

उन्होंने कहा कि परीक्षा कार्यक्रम आयोग की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर उम्मीदवारों के लाभ के लिए उपलब्ध कराया गया है।

आरओ/एआरओ के 354 पदों पर भर्ती के लिए कुल 5,59,155 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था और इनमें से 2,74,702 उम्मीदवार प्रारंभिक परीक्षा में शामिल हुए थे.

प्रारंभिक परीक्षा में, यूपीपीएससी द्वारा 30 जनवरी को कुल 4,830 उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा में शामिल होने के लिए सफल घोषित किया गया था।

आयोग के परीक्षा नियंत्रक अरविंद कुमार मिश्रा के मुताबिक 24 अप्रैल को सुबह 9.30 बजे से 11.30 बजे तक सामान्य अध्ययन (जैसे प्रारंभिक परीक्षा) का पेपर होगा.

25 अप्रैल को, हिंदी निबंध परीक्षा पहली पाली में सुबह 9.30 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक आयोजित की जाएगी, इसके बाद अनुवाद परीक्षा होगी जो कि समीक्षा अधिकारी (हिंदी) के उम्मीदवारों के लिए केवल दूसरी पाली में दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित की जाएगी।

About News Room lko

Check Also

उच्चशिक्षा हेतु सीएमएस छात्रा यूनिवर्सिटी कालेज लंदन में चयनित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के इण्टरनेशनल कैम्ब्रिज सेक्शन की छात्रा नव्या ...