Breaking News

अमेरिका : हवाई जहाज से ईंधन गिरने से स्कूली बच्चों सहित 40 लोग घायल

हवाई जहाज़ों से कई बार ऐसी चीज़े निचे गिरने की खबर सुनी होगी जिससे लोगों को नुक्सान होता है, ठीक ऐसा ही कुछ इस बार हुआ है. आपको बता दें कि अमेरिका के लॉस एंजिलिस में एक स्कूल पर हवाई जहाज से ईंधन गिरने से स्कूली बच्चों सहित 40 लोग घायल हो गए। इसके बाद प्रशासन हरकत में आ गया और इसकी जांच में जुट गया.

वहीँ आपको बता दें कि इस जांच के बाद इस हादसे की जानकारी दी गई. वहीं दमकल विभाग के मुताबिक, इस हादसे में एलिमेंटरी स्कूल के 20 बच्चे और 11 से अधिक लोग घायल हुए हैं। लॉस एंजिलिस काउंटी फायर डिपार्टमेंट के इंस्पेक्टर सीन फ र्ग्यूसन ने बताया कि यह घटना कैलिफोर्निया के कुडाही में पार्क एवेन्यू एलीमेंट्री में हुई।

इस मामले को लेकर उन्होंने बताया कि जब फ्यूल भरने के बाद विमान उड़ान भरने लगा, उस वक्त बच्चे स्कूल के मैदान में खेल रहे थे, इसी बीच उन पर ईंधन के छींटे पड़े, इसमें उन्हें मामूली चोटें आईं। हालांकि, हादसे के बाद स्कूली बच्चों ने त्वचा संबंधित बीमारी की शिकायत की थी। इसके बाद उनका इलाज कराया गया।

वहीँ जब इस मामले की पूछताछ की गई, तो डेल्टा एयर लाइंस ने कहा कि जेट फ्यूल का रिसाव विमान 89 से हुआ था, जो चीन के शंघाई के लिए जा रहा था। तकनीकी खराबी के कारण उसे तुरंत लॉस एंजिल्स एयरपोर्ट पर वापस लौटना पड़ा। विमान को सुरक्षित लैंडिंग के लिए जेट फ्यूल को कम करना था। इस विमान में 288 यात्री सवार थे। गनीमत यह रही की विमान की सुरक्षित लैंडिंग हुई।

About News Room lko

Check Also

स्कॉट मॉरिसन के ऑस्ट्रेलिया चुनाव में हारने के बाद पीएम पद संभालेंगे लेबर पार्टी के एंथनी अल्बानीस

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें सिडनी: लेबर पार्टी के नेता एंथनी अल्बानीस ऑस्ट्रेलिया के ...