Breaking News

यूपीआई भुगतान में दिक्कत से यूजर हलकान, NPCI ने बताया परेशानी का कारण; कई बैंकों के सिस्टम में खामी उजागर

यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (यूपीआई) का इस्तेमाल करने वाले पेमेंट एप के जरिये पैसों का भुगतान करने में मंगलवार शाम को यूजर्स को दिक्कत का सामना करना पड़ा। कई यूजर्स ने सोशल मीडिया पर फोन पे, गूगल पे, पेटीएम समेत अन्य पेमेंट एप पर यूपीआई भुगतान में परेशानी की शिकायत की। यूपीआई भुगतान में दिक्कत की शिकायत करने वालों में अलग-अलग बैंकों के ग्राहक शामिल रहे। रिपोर्ट के मुताबिक, एसबीआई, एचडीएफसी बैंक, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, बैंक ऑफ बड़ौदा, कोटक महिंद्रा बैंक समेत कुछ अन्य बैंकों के ग्राहकों के साथ यह समस्या हुई।

हालांकि, कुछ समय के लिए ही यूजर्स को परेशानी हुई। बाद में यूपीआई ने कहा कि सिस्टम में सुधार के बाद भुगतान में होने वाली दिक्कतें दूर हो चुकी हैं। नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआई) ने कहा कि कुछ बैंकों के सिस्टम में गड़बड़ी के कारण यूपीआई भुगतान मंगलवार शाम को प्रभावित रहा। ग्राहकों ने इस दौरान फंड ट्रांसफर करने में परेशानी की शिकायत की।

एनपीसीआई ने सोशल मीडिया पर अपने पोस्ट में कहा, यूपीआई कनेक्टिविटी पर असुविधा के लिए खेद है। कुछ बैंकों के सिस्टम में आंतरिक तकनीकी समस्याएं हैं। हालांकि, एनपीसीआई ने उन बैंकों का नाम नहीं बताया, जिनके ग्राहक प्रभावित हुए हैं। निजी क्षेत्र के सबसे बड़े एचडीएफसी बैंक ने स्वीकार किया कि प्रभावित होने वालों में उसके ग्राहक भी शामिल हैं। वहीं, सेवा मामलों की निगरानी करने वाली एक वेबसाइट ने कहा कि यूपीआई के साथ एसबीआई, कोटक महिंद्रा समेत अन्य बैंक भी प्रभावित हुए।

About News Desk (P)

Check Also

इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर दिया, फिलहाल सिर्फ पतले विमान हैं कंपनी के पास

देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर ...