अमित शाह का मिशन कश्मीर, घाटी में बनाये 1 लाख से ज्यादा सदस्य

बीजेपी का सदस्यता अभियान युद्धस्तर पर चल रहा है। पार्टी को उम्मीद है कि दोगुनी हो सकती है बीजेपी के सदस्यों की संख्या। लेकिन जम्मू कश्मीर में पार्टी की तरफ लोगो के रुझान को देख कर बीजेपी के आला नेता काफी उत्साहित हैं। सिर्फ घाटी में अबतक 1 लाख लोगों ने बीजेपी की सदस्यता ली है जहां कुछ दिनों पहले तक बीजेपी का नामलेवा कोई नहीं था। पीएम मोदी और अमित शाह के नेतृत्व में कश्मीर घाटी में बीजेपी के लिए ये बड़ी सफलता है। घाटी में रिकॉर्ड तोड़ते हुए बीजेपी सदस्यों की संख्या 1 लाख पार कर ली है। ये अब तक का रिकॉर्ड है। घाटी में बीजेपी सबसे कमजोर पार्टी है और बीजेपी सदस्यों की संख्या भी अब तक ना के बराबर रही है। सूत्रों की माने तो जम्मू संभाग में अब तक 3 लाख सदस्य बना दिये गए है। पहली बार घाटी के करनाह विधानसभा में 6 हजार लोगों से ज्यादा लोगों ने बीजेपी की सदस्यता ली है।

बीजेपी ने जम्मू कश्मीर में सदस्यता अभियान 7 जुलाई से शुरू हुआ जो 11 अगस्त तक चलेगा। जम्मू रीजन में तो बीजेपी पहले से मजबूत रही है और इस सदस्यता अभियान से पार्टी के सदस्यों की संख्या काफी बढ़ी है, लेकिन घाटी में सदस्यता अभियान से पार्टी उत्साहित है। बीजेपी ने जम्मू-कश्मीर में 17 लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है। इसमें से 5 लाख से ज्यादा सदस्य पहले से हैं और पार्टी 12 लाख नए सदस्य बनाने का लक्ष्य तय किया है।और उसकी वजह है हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनावों में बीजेपी को जम्मू-कश्मीर से 17 लाख वोट मिले थे। सदस्यता अभियान की सफलता और पिछले दिनों हुए चुनावो में भारी सफलता को देखते हुए बीजेपी ने जम्मू कश्मीर के लिए मेगा प्लान बनाया है।

बीजेपी आने वाले 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस को घाटी में बड़ा जश्न मनाने की तैयारी कर रही है। सभी पंचायत प्रमुखों को अपने-अपने क्षेत्र में तिरंगा फहराने को कहा जाएगा। पार्टी की कोशिश है कि इस 15 अगस्त को घाटी के हर कस्बे में तिरंगा फहराकर राष्ट्रवाद और कश्मीर के आवाम को सीधा संदेश दिया जाए। सदस्यता अभियान की सफलता को देख बीजेपी को उम्मीद है कि आने वाले विधान सभा चुनाव में बीजेपी पहली बार घाटी में कमल खिलेगी और बीजेपी का विधायक होगा।

जम्मू कश्मीर को लेकर बीजेपी मिशन मोड़ में आ गयी है। मंगलवार को बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जम्मू कश्मीर बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक की। बैठक में आने वाले विधानसभा चुनाव के तैयारियों का खाका तैयार किया गया। सूत्रों के माने तो अमरनाथ यात्रा के बाद अक्टूबर- नवंबर में राज्य में विधानसभा चुनाव कराए जा सकते है। बीजेपी इस चुनाव में मजबूत दाबेदार बनकर उभरना चाहती है। जल्द ही कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा जम्मू कश्मीर का दौरा कर कार्यकर्ताओ का मनोबल बढ़ाने की तैयारी में है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

‘वनंत्रा रिजॉर्ट’ की डर्टी पिचर का मेरठ के दंपति ने किया पर्दाफाश, अय्याशी और जिस्मफरोशी का था अड्डा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें ऋषिकेश के वनंत्रा रिजॉर्ट में रिसेपनिस्ट अंकिता भंडारी की ...