Breaking News

इस पावरफुल इंजन के साथ एक बार फिर मार्किट में लॉन्च होगी Hyundai Venue

Hyundai ने इस साल मई में अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी Venue को भारत में लॉन्च किया था। सिर्फ 60 दिनों में इस कार की 50,000 से ज्यादा यूनिट्स की बुकिंग की गई। Venue 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन, 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन और 1.4 लीटर डीजल इंजन में उपलब्ध है। लेकिन अब खबर यह आ रही है कि कंपनी Venue को नए डीजल इंजन में लाने की योजना बना रही है।

Venue में फिलहाल 1.4 लीटर डीजल इंजन मिलता है। सोर्स के मुताबिक Hyundai इस इंजन को अब BS-6 में अपग्रेड नहीं करेगी। लेकिन इसकी जगह कंपनी इसमें किआ सेल्टॉस का 1.5 लीटर डीजल इंजन इस्तेमाल कर सकती है जो पहले से ही BS6 कंप्लायंट है। इस समय Venue के 1.4 लीटर डीजल इंजन की कीमत 7.75 लाख रुपये से लेकर 10.84 लाख रुपये के बीच है।

नई Venue 33 कनेक्टिविटी फीचर्स से लैस है लेकीन इसमें 10 ऐसे फीचर्स हैं जो खासतौर पर भारत के हिसाब से बनाए गए हैं। इसमें 8-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलता है जो ऐपल कारप्ले और ऐंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करता है। इसके अलावा इसमें इलेक्ट्रिक सनरूफ, रियर एसी वेंट्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, आर्कमिस साउंड सिस्टम, एयर प्यूरिफायर, ग्लव बॉक्स कूलिंग, लेन चेंज इंडिकेटर, वायरलेस चार्जिंग और वील एयर करटेन्स जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसके अलावा सेफ्टी के लिए इसमें ब्लू लिंक टेक्नॉलजी को इस्तेमाल किया है।

About News Room lko

Check Also

इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर दिया, फिलहाल सिर्फ पतले विमान हैं कंपनी के पास

देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर ...