Breaking News

कांग्रेस की कोर कमेटी भंग : रणदीप सुरजेवाला

कांग्रेस ने आगामी संसद सत्र के लिए रणनीति पर चर्चा के लिए बुलाई गई एक बैठक के बाद बुधवार को पार्टी की कोर कमेटी भंग कर दी। पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पार्टी महासचिव के.सी. वेणुगोपाल जल्द ही राज्य प्रभारियों की एक बैठक बुलाएंगे।

इस बैठक के बाद रणदीप सुरजेवाला ने राहुल गांधी की अध्यक्ष पद को लेकर कहा कि कांग्रेस के मौजूदा अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमें भरोसा है। बता दें कि दिल्ली में हुई कांग्रेस कोर ग्रुप की बैठक के बाद पार्टी प्रवक्ता रणदीव सुरजेवाला ने कहा कि राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष थे, हैं और रहेंगे।

दरअसल कई दिनों से ये खबर चल रही थी कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने पद से इस्तीफा देने पर अड़े हुए हैं। इसको लेकर पार्टी की कोर कमेटी की बैठक में साफ कर चुके हैं कि पार्टी का अध्यक्ष किसी ऐसे शख्स को बनाया जाय जो गांधी परिवार के बाहर का हो। लेकिन सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी को इस्तीफा ना देने पर कांग्रेसी राहुल को मना ले गए हैं।

कांग्रेस की ये बैठक संसद सत्र से पहले हुई है। इस बैठक में एके एंटनी, जयराम रमेश, गुलाम नबी आजाद, मल्लिकार्जुन खड़गे मौजूद थे। बैठक पार्टी के वरिष्ठ नेता एके एंटनी की अध्यक्षता में हुई।

हालांकि इसमें सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी शामिल नहीं हुईं। सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी आज रायबरेली दौरे पर हैं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

कांग्रेस की बेचैनी बढ़ा रही भाजपा, 11 में से ये तीन दिग्गज उम्मीदवार ED की जांच के घेरे में

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी ने सभी लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। ...