Breaking News

ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे सीएम योगी

लखनऊ। गोमतीनगर के इंदिरागांधी प्रतिष्ठान में आयोजित ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी की तैयारियों का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को जायजा लिया। आधे घंटे से भी अधिक समय तक सीएम कार्यक्रल पर पैदल चलकर समारोह की तैयारियों की जानकारी ली।

28 जुलाई को होने वाले ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के मुख्य अतिथि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह होंगे। उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा इलेक्ट्रानिक मैन्युफैक्चरिंग, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य खाद्य और प्रसंस्करण सत्र, औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना डिफेंस एंड एयरो स्पेस, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह इलेक्ट्रिक मोबिलिटी व उर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा पावर एंड रिन्यूएबल एनर्जी के सत्रों की अध्यक्षता करेंगे।

योगी की सरकार बनने के बाद दूसरी बार ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का आयोजन 28 जुलाई को हो रहा है। इस दौरान यहां 60 करोड़ रुपये की 250 से अधिक परियोजनाओं का शिलान्यास होगा। इस कार्यक्रम में देश के कई जाने माने उद्योगपति भी हिस्से लेंगे। गोमतीनगर का इंदिरागांधी प्रतिष्ठान अपने मेहमानों की मेजबानी करने के लिए सज-धस रहा है। इसकी लगभग सारी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं।
उत्तर प्रदेश सरकार के विभिन्न मंत्रियों की अध्यक्षता में  ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-2  के छह सत्रों का आयोजन किया जाएगा। ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-2 के दौरान विभिन्न उद्योगों पर आधारित सत्रों में मंत्रीगण की अध्यक्षता में आयोजित होने वाली समूह चर्चा में प्रमुख रूप से 6 तरह के उद्योगों पर विशेष चर्चा होगी।

ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-2 में इलेक्ट्रानिक विनिर्माण, रक्षा और वैमानिक निर्माण सहित विभिन्न उद्योगों के प्रोत्साहन के विषय में समूह चर्चा की जाएगी। इन सत्रों में मिलने वाले सुझाव और सिफारिशों पर तेजी से अमल सुनिश्चित किया जाएगा। पर्यटन और फिल्म सत्र में सांसद हेमा मालिनी, सांसद रवि किशन, अभिनेता दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ, फिल्म निर्माता बोनी कपूर, निर्माता और निर्देशक सुभाष घई के साथ ही निशीथ चन्द्रा भी इस समारोह में हिस्सा ले सकते हैं।

About Samar Saleel

Check Also

पहले चरण के मतदान से पहले मायावती ने की अपील, वोट खरीदने, लूटने को लेकर रहें सावधान

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने पहले चरण के मतदान ...