Breaking News

चतुर्दशी के मौके पर जब खुले मंदिर के भण्डार तो प्राप्त हुई 3 करोड़ 55 लाख 97 हजार रुपये की राशी और…

चतुर्दशी के मौका पर खोले गए भण्डार खोलने से पूर्व सुुुबह ओसरा पुजारी इन्द्रदास तुलसीदास द्वारा भगवान को मनमोहक श्रंगार धराया गया.राजभोग आरती के बाद मंदिर सीईओ मुकेश कलाल, चेयरमैन कन्हैयादास वैष्णव, मेम्बर मदन व्यास, भैरूलाल सोनी, भैरूलाल गाडरी, भैरूलाल जाट, लेखाकार सतीश कुमार, प्रशासनिक ऑफिसर कैलाशचंद्र दाधीच, गौशाला प्रभारी कालूलाल तेली, नंदकिशोर टेलर, मदनलाल तिवारी सहित मंदिर और बैंक कर्मचारीयों और कस्बेवासीयों तथा श्रद्धालुओं की उपस्थिती में भंडार खोला गया. रात तक गणना जारी रही.

कृष्णधाम श्री सांवलियाजी के हरियाली अमावस्या का मेला चतुर्दशी के मौका पर भण्डार खुलने के साथ शुरुआत हुआ. प्रभु श्री सांवरिया सेठ के भण्डार गणना से प्राप्त राशी 3 करोड़ 55 लाख 97 हजार रुपये निकले एवं भेंट कक्ष से प्राप्त राशि 24 लाख 83 हजार 759 रुपये, भेंट कक्ष से सोना 1 ग्राम 400 मिली ग्राम और चांदी 3 किलो 486 ग्राम 400 मिली ग्राम प्राप्त हुए. शेष भण्डार की गणना अभी बाकी है.

प्रभु श्री सांवरिया सेठ के भण्डार गणना से प्राप्त राशी 3 करोड़ 55 लाख 97 हजार रुपये निकले एवं भेंट कक्ष से प्राप्त राशि 24 लाख 83 हजार 759 रुपये, भेंट कक्ष से सोना 1 ग्राम 400 मिली ग्राम और चांदी 3 किलो 486 ग्राम 400 मिली ग्राम प्राप्त हुए.शेष भण्डार की गणना अभी बाकी है.इस मौका पर भण्डार से नोटों के अतिरिक्त स्वर्ण और रजत भी प्राप्त हुए हैं. इसके अतिरिक्तभेंट कक्ष से राशि और स्वर्ण और रजत ज्वेलरी प्राप्त हुए हैं.

इधर भगवान का हरियाली अमावस्या का मेला भी शुरुआत हो गया है. बुधवार को श्रद्धालुओं के पैदल जत्थे डीजे के साथ नाचते-गाते पहुंचे. वहीं हरियाली अमावस्या के मौका पर भी श्रद्धालुओं की भारी भीड़ पहुंचने की आसार है. इधर मंदिर प्रशासन ने भी श्रद्धालुओं की भारी भीड आने की आसार को देखते हुए व्यवस्था के लिए व्यापक प्रबंध किए है.

प्रशासनिक ऑफिसर कैलाशचंद्र दाधीच ने बताया कि मंदिर मण्डल की ओर से श्रद्धालुओं को सरलता से दर्शन के लिए मंदिर के अन्दर तीन क्रम में दर्शनों की व्यवस्था की है.सुरक्षा के लिए मंदिर मण्डल की ओर से 201 व्यक्तिगत गार्ड लगाए गए है, जबकी 89 पुलिस कांस्टेबल और होमगार्ड और मंदिर कर्मचारी तैनात रहेंगे.

About News Room lko

Check Also

परवीन डबास ने किया तमिलनाडु स्टेट आर्मरेसलिंग चैंपियनशिप 2024 में टेबल का उद्घाटन

मुंबई। जब इस देश में एक खेल के रूप में आर्म रेसलिंग के विकास की ...