Breaking News

जल्दी से निपटा लें लेने-देन के सारे काम, जुलाई महीने में 8 दिन बंद रहेंगे सभी बैंक

आम जनता के लिए एक जरुरी खबर है। अगर आपने बैंक में लेन-देन से संबंधित कोई जरुरी करने है तो आप जल्दी से बैंक में जाकर अपने काम निपटा लें। क्योंकि जुलाई के महीने में कई नेशनल छुट्टियां हैं जिनमें सभी सरकारी और प्राइवेट बैंक बंद रहेंगे।

जुलाई महीने में करीब 8 दिन बैंक बंद रहेंगे। छुट्टियों की शुरुआत 4 जुलाई से होती है। 4 जुलाई को ओडिशा में बैंक बंद रहेंगे, क्योंकि इस जिन से भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा शुरू हो रही है। 5 जुलाई दिन शुक्रवार को सिखों के छठे गुरु हरगोबिंद सिंह जी का जन्मदिन है, इस अवसर पर जम्मू-कश्मीर के सभी बैंक बंद रहेंगे। वहीं 10 जुलाई को अगरतला में बैंक बंद रहेंगे, क्योंकि यहां खारची श्रद्धालुओं का लोकप्रिय त्योहार इस दिन मनाया जाता है। 13 जुलाई को महीने का दूसरा शनिवार है इसलिए देश भर के सभी बैंक बंद रहेंगे।

इसके बाद 14 जुलाई को मेघालय में लोकप्रिय त्योहार बेहदीनखलम मनाया जाता है इसलिए यहां के सभी बैंक बंद रहेंगे। वहीं 17 जुलाई को भी मेघालय में बैंक बंद रहेंगे। इस दिन यहां तिरोत सिंह डे मनाया जाता है। 23 जुलाई को अगरतला में केर पूजा होने के कारण बैंक बंद रहेंगे, जबकि 27 जुलाई को महीने का चौथा शनिवार होने की वजह से बैंकों की छुट्टियां होगी। ऐसे में अगर आपका बैंक से जुड़ा काम बाकी है तो इन तारीखों को ध्यान में रखकर बैंक जाएं, ताकि आपका काम आसानी से हो सके।

About Aditya Jaiswal

Check Also

पांच लाख टन रबी प्याज खरीदेगी केंद्र सरकार, उपभोक्ता मामलों के सचिव ने बताई इसकी वजह

प्याज निर्यात प्रतिबंध के मद्देनजर मंडी की कीमतों में संभावित गिरावट की चिंता के बीच ...