Breaking News

धोनी की गैरमौजूदगी में ऋषभ पंत संभालेंगे विकेटकीपिंग का जिम्मा..

बाज जैसी निगाह और चीते जैसी जिस फुर्ती से महेंद्र सिंह धोनी पलक झपकते ही क्रिकेट के मैदान पर प्रतिद्वंदियों का काम तमाम करते थे,  अब वही तेज निगाह और चुस्ती-फुर्ती दुश्मनों पर काल बन कर टूटेगी। जी हां आप सही पढ़ रहे हैं। दुश्मनों का काम तमाम करने वाले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान ने कश्मीर सीमा की निगहबानी करने और दुश्मनों को 72 हूरों के पास भेजने की जिम्मेदारी सौंपी गयी है।भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज़ महेंद्र सिंह धोनी 31 जुलाई से 15 अगस्त तक सैनिकों के साथ रहेंगे। धोनी ने पहले ही साफ कर दिया था कि वह वेस्ट इंडीज दौरे पर टीम इंडिया के साथ नहीं रहेंगे और इस दौरान सेना में अपनी सेवाएं देंगे। लेफ्टिनेंट कर्नल (मानद उपाधि) धोनी के बारे में जानकारी दी गई है कि वह पैरा रेजिमेंट का हिस्सा होंगे। वह 106 टेरिटोरियल आर्मी बटालियन (पैरा) के साथ 31 जुलाई से 15 अगस्त तक रहेंगे। यह यूनिट कश्मीर में है और विक्टर फोर्स का हिस्सा है।

धोनी के जिम्मे पट्रोलिंग, गार्ड और पोस्ट की ड्यूटी रहेगी। वह जवानों के साथ ही रहेंगे। बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम अगले महीने से वेस्ट इंडीज के दौरे पर रहेगी। इस दौरान धोनी की जगह युवा ऋषभ पंत विकेटकीपिंग का जिम्मा संभालेंगे।

इससे पहले धोनी ने बीसीसीआई को कहा था कि वह टीम इंडिया के वेस्ट इंडीज दौरे के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। माना जा रहा था कि वर्ल्ड कप-2019 के बाद धोनी क्रिकेट को अलविदा कह देंगे और उनके संन्यास को लेकर पिछले काफी समय से अटकलें चल रही हैं।

38 साल के हो चुके धोनी को पहले ही उनकी टेरिटोरियल आर्मी यूनिट पैराशूट रेजिमेंट में लेफ्टिनेंट की उपाधि से 2011 में नवाजा जा चुका है। उस सम्स्य धोनी के साथ अभिनव बिंद्रा और दीपक राव भी शामिल थे। साल 2015 में धोनी ने आगरा स्थित आर्मी ट्रेनिगं सेंटर में एयरक्राफ्ट से पैराशूट द्वारा 5 बार छलांग लगाकर पैराट्रूपर की ट्रेनिंग भी पूरी की थी।

अपनी कप्तानी में भारत को साल 2011 में वर्ल्ड कप दिलाने वाले धोनी टेरिटोरियल आर्मी की पैराशूट रेजिमेंट में लेफ्टिनेंट कर्नल हैं। धोनी अभी तक 350 वनडे और 98 टी20 इंटरनैशनल मैच खेल चुके हैं। उनके नाम 10773 वनडे इंटरनैशनल रन दर्ज हैं।

About News Room lko

Check Also

भारत के शीर्ष गेमर्स से मिले प्रधानमंत्री मोदी, इन खेलों में खुद भी आजमाया हाथ

भारत के शीर्ष गेमर्स से प्रधानमंत्री मोदी ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने खुद भी ...