Breaking News

नाभि पर तेल लगाने से होते हैं ये अनेक फायदें…

बेली बटन यानि नाभि पर तेल लगाने के कई सारे फायदे होते हैं। रात में सोने से पहले बेली बटन पर की गई मसाज, स्किन प्रॉब्लम्स से लेकर फटे होंठों तक की समस्या को दूर करने में है कारगर। इतना ही ऑयल मसाज चेहरे की रंगत सुधारने के साथ ही कील-मुहांसे दूर कर चेहरे को बनाता है सॉफ्ट और ग्लोइंग। तो आइए जानते हैं बेली बटन पर अलग-अलग ऑयल मसाज से होने वाले अचूक फायदों के बारे में-

नीम ऑयल मसाज- दिलाए कील-मुहांसों से छुटकारा
कील-मुहांसे की समस्या से ज्यादातर गर्ल्स परेशान रहती हैं। जिससे की गई जरा सी छेड़छाड़ चेहरे पर दाग-धब्बे की वजह बन सकते हैं। इनसे छुटकारा पाने के लिए बैली बटन (नाभि) पर नीम के तेल से मसाज करें। जो पिंपल्स की परेशानी दूर करने के लिए बेस्ट है।

अल्मोंड ऑयल मसाज- बढ़ाता है चेहरे की चमक
बादाम के तेल का इस्तेमाल बालों की मजूबती और खूबसूरती बढ़ाने के लिए किया जाता है लेकिन क्या आप जानती हैं ये चेहरे की चमक को भी बढ़ाने और बरकरार रखने में होता है बहुत ही फायेदमंद। जी हां, नाभि पर बादाम तेल की करें मालिश और कुछ ही दिनों में फर्क देखें।

सरसों तेल मसाज- दूर करे ड्राय और फटे होठों की समस्या
वैसे तो फटे और ड्राय लिप्स की समस्या ज्यादातर सर्दियों के मौसम में होती है लेकिन कुछ लोगों के साथ ये समस्या सालभर बनी रहती हैं। अगर आप भी उनमें से एक हैं, तो नाभि पर सरसों तेल से करें मालिश। कुछ हफ्तों के मसाज के बाद ही आपको फर्क नजर आने लगेगा। ये आपके लिप्स को मॉइश्चराइज़ भी रखता है।

लेमन ऑयल मसाज- सुधारे चेहरे की रंगत
चेहरे की रंगत को रखना चाहती हैं बरकरार तो नाभि पर लेमन ऑयल से करें मसाज। इसमें मौजूद अल्फा हाइड्रॉक्सी एसिडिक तत्व त्वचा की रंगत सुधारने के साथ ही झुर्रियों और फाइन लाइन्स की प्रॉब्लम्स को भी करता है दूर।

नारियल ऑयल मसाज- फर्टिलिटी बढ़ाए
काफी समय पहले से नारियल ऑयल का इस्तेमाल खूबसूरती बढ़ाने के लिए किया जाता रहा है लेकिन क्या आप जानती हैं नाभि पर नारियल ऑयल की मसाज करके आप फर्टिलिटी की समस्या से भी पा सकती हैं राहत।

About Samar Saleel

Check Also

क्या हो अगर चोट-घाव से बंद ही न हो ब्लीडिंग? जानलेवा हो सकती है हीमोफीलिया की समस्या

शरीर में चोट लगने, कहीं कट जाने पर खून निकलता है, हालांकि कुछ ही समय ...