Breaking News

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में बुमराह के निराशाजनक प्रदर्शन ने उनसे छिनी नंबर-1 की रैंकिंग

न्यूजीलैंड में जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी बेअसर साबित हुई. भारत ने कीवियों के खिलाफ वनडे सीरीज 0-3 से गंवाई. बुमराह इन तीन मैचों में एक भी विकेट नहीं ले पाए. इस निराशाजनक प्रदर्शन के बाद बुमराह की नंबर-1 की रैंकिंग भी छिन गई.

बुधवार को जारी गेंदबाजों की ताजा आईसीसी रैंकिंग में 26 साल के जसप्रीत बुमराह को एक स्थान का नुकसान हुआ है. दाएं हाथ का यह तेज गेंदबाज अब दूसरे स्थान पर है. न्यूजीलैंड का तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट एक स्थान के फायदे के साथ अब पहले स्थान पर हैं. बोल्ट के 727, जबकि बुमराह के 719 अंक हैं. 18 साल के अफगान ऑफ स्पिनर मुजीब उर रहमान (701) तीसरे स्थान पर कायम हैं.

विराट कोहली बल्लेबाजों की रैंकिंग में नंबर-1 पर बरकरार हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में विराट 51, 15 और 9 रनों की पारी खेल पाए थे. कोहली ओर रोहित शर्मा क्रमश: 869 और 855 अंकों के साथ पहले और दूसरे स्थान पर बने हुए हैं. चोटिल रोहित कीवियों के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेल पाए थे.

पाकिस्तान के बाबर आजम (829) अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं. न्यूजीलैंड के अनुभवी रॉस टेलर भारत के विरुद्ध प्लेयर ऑफ सीरीज रहे. उन्हें एक स्थान का फायदा हुए और अब वह 828 अंकों के साथ चौथे स्थान पर हैं.

About News Room lko

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...