Breaking News

पहली बार करने जा रही हैं Beauty blender का इस्तेमाल तो जरुर जान लें ये टिप्स

जब कभी मेकअप (Makeup) की बात आती है, तो मेकअप टूल के रूप में ब्यूटी ब्लेंडर (Beauty blender) की बात जरुर होती है। यह सबसे लोकप्रिय मेकअप टूल में से एक है। यह मेकअप को बेहतर बनाने में मदद करता है।  बल्कि यह काफी सस्ता भी है। इसिलिए यदि आप मेकअप के बारे में ज्‍यादा जानकारी नहीं रखते या पहली दफा ब्‍यूटी ब्‍लैंडर का इस्‍तेमाल कर रहे हैं, तो यहां हम आपको इसे इस्तेमाल करने के कुछ टिप्स बताने वाले है तो आइए जानते है इनके बारे में।

ब्यूटी ब्लेंडर को एक कारण के लिए एक साइड नुकीले किनारे वाले अंडे की तरह आकार दिया गया है। गालों और माथे पर मेकअप लगाने के लिए गोल किनारों का उपयोग किया जाना चाहिए, जबकि नुकीला किनारा आंखों के नीचे, नाक के आसपास और होंठों के बीच उत्पादों को लगाने के लिए है।

– अगर आपको लगता है कि आपने गालों या आंखों पर बहुत अधिक मेकअप लग गया है, तो आप इसे कम करने और मेकअप को हल्‍का करने के लिए ड्राई ब्यूटी ब्लेंडर का उपयोग करें। यह आपके मेकअप को बिना खराब किये कम करेगा।

ब्यूटी ब्लेंडर न केवल नींव और कंसीलर तक सीमित है, बल्कि इसका इस्तेमाल मॉइस्चराइजर, ब्लश और हाइलाइटिंग के लिए भी किया जा सकता है। ब्यूटी ब्लेंडर का नुकीला सिरा आपको बफिंग ब्रश की तुलना में उतने ही चीकबोन्स दे सकता है।

बहुत सारी महिलाएं सीधे मेकअप स्पंज पर उत्पाद का उपयोग करने के लिए डालती हैं। ये गलत है! आपको ऐसा कभी नहीं करना चाहिए। हमेशा अपने हाथ पर कुछ उत्पाद निकालें और ब्लेंडर पर कुछ थपका दें। अतिरिक्त उत्पाद डाले बिना चेहरे को ढंकने के लिए एक समय में एक छोटा उत्पाद लें।

About News Room lko

Check Also

गर्मियों में कैसे रखें सेहत का ख्याल, क्या करें-क्या नहीं? स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिए सुझाव

देश के ज्यादातर हिस्से इन दिनों भीषण गर्मी-लू की चपेट में हैं। भारत मौसम विज्ञान ...