Breaking News

पाकिस्तान कारागार में बंद कुलभूषण जाधव को दो घंटे के लिए दिया जायेगा कॉन्सुलर एक्सेस

पाकिस्तान सरकार की ओर से आज वहां की कारागार में बंद कुलभूषण जाधव को आज कॉन्सुलर एक्सेस दिए जाने की बात कही गई है। पाकिस्तान की ओर से बोला गया है कि सोमवार को दोपहर 12 बजे से दो घंटे के लिए कुलभूषण जाधव को कॉन्सुलर एक्सेस दिया जाएगा।

सूत्रों के मुताबिक हिंदुस्तान पाकिस्तान के प्रस्ताव पर विचार कर रहा है। हिंदुस्तानजाधव को मिलने वाले कॉन्सुलर एक्सेस में कोई पाबेदी नहीं चाहता है। पाकिस्तान से इससे पहले भी कॉन्सुलर एक्सेस देने के मुद्दे में कुछ शर्तें रखी थीं, जिसे हिंदुस्तान की ओर से अस्वीकार कर दिया गया था। इस बार भी पाकिस्तान सरकार ने दो घंटे का समय देने की बात कही है।

पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता डाक्टर मोहम्मद फैजल ने अपने एक ट्वीट में कहा, “कुलभूषण जाधव को कॉन्सुलर एक्सेस सोमवार को प्रदान की जाएगी। ” उधर, हिंदुस्तान सरकार के सूत्रों का बोलना है कि पाक के प्रस्ताव पर विचार किया जा रहा है।हिंदुस्तान कॉन्सुलर एक्सेस पर कोई पाबंदी नहीं चाहता।

भारत के रिटायर्ड नेवी अधिकारी जाधव को पाकिस्तान की सैन्य न्यायालय ने अप्रैल 2017 में जासूसी व आतंकवाद के आरोप पर सज़ा-ए-मौत सुनाई थी। इसके बाद हिंदुस्तान इस मुद्दे को अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय में ले गया था। न्यायालय ने जाधव की फांसी पर रोक लगा दी थी। इस वर्ष जुलाई में आईसीजे ने पाकिस्तान को आदेश दिया था कि वह बिना देर किए जाधव को काउंसलर एक्सेस मुहैया करवाए।

About News Room lko

Check Also

संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका-रूस का टकराव तय, अंतरिक्ष में परमाणु हथियारों की दौड़ बनेगा मुद्दा, चर्चा आज

संयुक्त राष्ट्र अमेरिका ने रूस पर एक गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह ...