Breaking News

बदायूं: ईद की नमाज के दौरान हुआ पथराव, 12 कांवड़िये घायल

उत्तर प्रदेश के इस्लामनगर थानाक्षेत्र के बदायूं-बिसौली मार्ग स्थित ईदगाह पर सोमवार को ईद की नमाज पढ़े जाने के दौरान हुए पथराव में वहां से गुजर रहे 12 कांवडिये घायल हो गए। एसएसपी अशोक कुमार त्रिपाठी ने बताया कि इस्लामनगर थानाक्षेत्र के बदायूं-बिसौली मार्ग स्थित ईदगाह पर ईद की नमाज पढ़ी जा रही थी। जहां पर काफी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग वहां नमाज पढ़ने जमा हुए थे।

त्रिपाठी ने बताया कि इसी बीच हरिद्वार से जल लेकर ट्रैक्टर-ट्रॉली में सवार होकर कुछ कांवड़िये ईदगाह के सामने से गुजरने लगे। कांवड़ के साथ बज रहे डीजे साउंड सिस्टम का मुस्लिम समुदाय के लोगों ने विरोध किया। इस पर कांवड़ियों ने डीजे सिस्टम बंद कर दिया। इसी बीच किसी बात को लेकर दोनों पक्षों के बीच कहासुनी और मारपीट शुरू हो गई।

उन्होंने बताया कि संख्या में अधिक होने पर एक समुदाय के लोगों ने कांवड़ियों को खदेड़ दिया और उन पर जमकर पथराव किया। एसएसपी के मुताबिक, कांवड़ियों को पीटा भी गया। त्रिपाठी ने बताया कि कांवड़ियों ने लगभग दो किलोमीटर दौड़ कर किसी प्रकार अपनी जान बचाई। मौके पर तैनात पुलिसर्किमयों पर भी लोग हमलावर हो गए और पथराव किया। तीन महिला कांस्टेबल एवं पांच पुरुष कांस्टेबलों ने पास के पेट्रोल पंप में छिपकर किसी तरह जान बचाई।

उन्होंने बताया कि लगभग एक दर्जन कांवड़िये घायल हो गए हैं, जिनमें से एक कांवडिय़े के सिर में पत्थर लगने से उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। एसएसपी ने बताया कि एहतियात के तौर पर कई थानों की पुलिस और पीएसी बल तैनात कर दिया गया है। फिलहाल स्थिति सामान्य है और जिले के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर जमे हुए है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

विश्वनाथ मंदिर में अब नहीं होगी मन्नत की हौद भराई, 580 लीटर दूध से भरा जाता था अरघा

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में अब हौद भराई पूजा पर रोक लगा दी गई है। ...