Breaking News

भारतीय कोच पद के उम्मीदवारों को 100 में से दिए गए अंक, इस नंबर पर रहे उम्मीदवार

शुक्रवार को कपिल देव की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने रवि शास्त्री को भारतीय क्रिकेट टीम का मुख्य चयनकर्ता चुना है। रवी शास्त्री अब 2021 तक भारतीय टीम के कोच का पद संभालेंगे। कोच पद के चुनाव के लिए मुम्बई में शुक्रवार चयन समिति की बैठक हुई थी। आपको बता दें भारतीय टीम के हेड कोच के लिए कुल पांच उम्मीदवार दौड़ में थे। रवी शास्त्री इस समय भारतीय टीम के साथ वेस्टइंडीज के दौरे पर हैं इसलिए वीडियों कॉंन्फ्रेंसिंग के जरिए इंटरव्यू हुआ।

कोच के लिए रवी शास्त्री के अलावा ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी टॉम मूडी, न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन, पूर्व भारतीय ऑलरांडर रॉबिन सिंह और लालचंद राजपूत शामिल थे। इस सभी दिग्गजों को पिछाड़ते हुए रवी शास्त्री ने बाजी मारी। इसके लिए प्रत्येक उम्मीदवार को 100 में से अंक दिए गए थे। चयन समिति ने इस लिस्ट तो जारी की लेकिन इस बात का खुलासा नहीं किया कि किस उम्मीदवार को कितने अंक दिए गए। इस लिस्ट में सबसे उपर रवी शास्त्री रहे।

बैठक खत्म होने के बाद अध्यक्ष कपिल देव ने बताया कि लिस्ट में पहले नंबर पर रवी शास्त्री हैं जो भारतीय टीम के हेड कोच बने रहेंगे। दूसरे नंबर पर माइक हेसन रहे और तीसरे नंबर पर टॉम मूडी रहे। कपिल ने उन दावों को भी खारिज किया जिसमें कहा गया था कि विराट कोहली के समर्थन की वजह से रवी शास्त्री को दोबारा चुना गया है।

कपिल ने कहा कि रवी शास्त्री का चयन कभी भी कप्तान विराट कोहली के समर्थन से प्रभावित नहीं रहा है। उन्होंने कहा कि इस बारे में विराट से किसी भी तरह की राय नहीं ली गई क्योंकि अगर उनसे हम राय मांगते तो हमें पूरी टीम से इस संबंध में राय मांगनी पड़ती। उन्होंने कहा कि रवी का पिछला रिकॉर्ड शानदार रहा है और उन्हीं की कोचिंग में भारत टेस्ट रैंकिंग में पहले नंबर पर पहुंची है। साथ ही उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया की सरजमी पर उसे हराने का काम भी भारत ने उन्हीं की कोचिंग में किया है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

RCB के कप्तान ने हार के लिए सिराज एंड कंपनी को ठहराया कसूरवार, हार्दिक ने बुमराह-सूर्या की तारीफ की

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसिस को लगता है कि उनकी टीम के गेंदबाजी ...