Breaking News

महाराष्ट्र: कानून बनने के बाद भी पति ने whatsapp पर दिया तीन तलाक, महिला ने दर्ज करवाया केस

तीन तलाक पर विधेयक संसद से पारित हो चुका है और राष्‍ट्रपति के हस्‍ताक्षर के साथ ही यह कानून भी बन गया है, पर इसके बावजूद ऐसी घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। अब एक नया मामला सामने आया है। जिसमें एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी पहले फोन करके तीन तलाक बोला फिर व्‍हाट्स एप पर तीन तलाक दे दिया। यह ताजा मामला महाराष्‍ट्र के ठाणे में सामने आया है, जिसमें शख्‍स ने अपनी पत्‍नी को व्‍हाट्स एप पर तीन तलाक दे दिया। महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। उसने पति और ससुरालवालों पर प्रताड़‍ित करने का आरोप भी लगाया।

पत्‍नी को व्‍हाट्स एप पर तीन तलाक देने का यह मामला महाराष्‍ट्र के ठाणे का है। महिला की शिकायत है कि उसके पति ने पहले तो उसे फोन पर तीन तलाक बोला और बाद में व्‍हाट्स एप पर भी तलाक दे दिया। उसने पति और ससुराल वालों पर दहेज के लिए प्रताड़‍ित करने का आरोप भी लगाया। 31 साल की महिला ने अपनी शिकायत में कहा है कि उसका पति, उसकी सास और ननद 2015 से 2018 के बीच उसे दहेज के लिए प्रताड़‍ित करते रहे और अंतत: पति ने पहले फोन पर और फिर व्‍हाट्स एप पर तलाक दे दिया। महिला की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। मामला मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) अधिनियम के तहत दर्ज किया गया है। इस मामले में अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

हाल ही में यूपी में सामने आया था मामला
इससे पहले यूपी के हापुड़ से भी ऐसा ही एक मामला सामने आया था, जिसमें एक महिला ने आरोप लगाया कि उसके पति ने सिर्फ इसलिए उसे तलाक दे दिया कि वह अपने बच्चों के पालन पोषण के लिए खर्चा मांग रही थी और उसे 6 बच्‍चों के साथ घर से निकाल दिया।

About Aditya Jaiswal

Check Also

‘तेजस MK1ए सीरीज का पहला विमान हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने तैयार किया’; बंगलूरू में पहली सफल उड़ान

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने हल्के लड़ाकू विमान (LCA) तेजस एमके1ए सीरीज का पहला विमान ...