Breaking News

मिलावटखोरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई

लखनऊ। राजधानी में बकरीद एवं रक्षाबंधन पर्व को मद्देनजर रखते हुए खाद्य एवं औषधि विभाग ने मिलावटखोरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है। बता दें कि जिलाधिकारी के निर्देश पर मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी आरके दीक्षित के नेतृत्व में गठित टीम कर शहर की कई दुकानों पर छापेमारी की गई है।

हड़कंप मच गया

जानकारी के मुताबिक मिष्ठान्न भंडारों में टीम के धमकते ही हड़कंप मच गया। वहीं बाजार में सूचना मिलते ही मिठाई के छोटे-मोटे दुकानदार शटर गिराकर भाग निकले। खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग के जिला अभिहित अधिकारी श्रवण कुमार त्रिपाठी ने बताया कि बाजार में किसी भी दशा में मिलावटी मिठाई नहीं बिकने दी जाएगी।

बता दें कि टीम ने नाका के विजय गुप्ता मिठाई शॉप पर छापेमारी की, जहां टीम को मौके से गन्दगी का अम्बार मिला। वहीं मिठाई के बीच गन्दा पानी और मच्छर और मक्खियां पनप रही थी। वहीं दूसरी ओर दुबग्गा रोड स्थित शॉप से खोए की सैम्पलिंग ली गई। इसके साथ ही तेलीबाग स्थित शगुन स्वीट्स, मोहन मिस्ठान, बदनाम लड्डू, महेश शॉप, पारूल मिष्ठान और ऐशबाग के बाबूलाल मिष्ठान पर भी टीम ने कार्रवाई की।

बता दें कि शनिवार को वलीदपुर की एक दुकान से रंगी हुई सेवईं तथा दूसरी दुकान से मिल्क केक का नमूना एकत्र किया गया है। वहीं, वलीदपुर में ही एक पिकप पर रखे गए 60 पैकेट नमकीन को जब्त करते हुए उसका नमूना लिया गया। जांच के लिए लखनऊ स्थित खाद्य प्रयोगशाला भेजा गया, नमूनों की रिपोर्ट आने के बाद विधिक कार्रवाई की जाएगी।

About Samar Saleel

Check Also

लखनऊ में घर खरीदने का सपना देख रहे हैं… एलडीए देगा कुछ अच्छे विकल्प, 12 प्रतिशत दाम घटेंगे

लखनऊ:  अगर आप राजधानी लखनऊ में आशियाने का सपना देख रहे हैं, तो एलडीए कुछ ...