Breaking News

यहाँ जानिये आखिर कैसा रहेगा आपके लिए मार्च का ये पहला सप्ताह, देखे अपना राशिफल

इस सप्ताह के आरंभ में चंद्रमा मेष राशि में, सूर्य, बुध कुंभ राशि में, मंगल, केतु, बृहस्पति धनु राशि में, शुक्र मेष राशि में, शनि मकर राशि में और राहु मिथुन राशि में है. इस सप्ताह में इन राशि वालों को लाभ मिलेगा.

मेष: करियर, इस सप्ताह लाभ के अनेक अवसर मिलेंगे. जॉब में ट्रांसफर, प्रमोशन की संभावना है. राजनीतिक और सामाजिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा. आत्मविश्वास और साहस में वृद्धि होगी. प्रतियोगी परीक्षा में अनुकूल फल प्राप्त होगा.

पर्सनल लाइफ : पर्सनल लाइफ में आपसी संपर्क के बीच चले आ रहे विवाद और तनाव का निराकरण शीघ्र ही होगा. कुछ लोगों का नया प्रेम प्रसंग शुरू हो सकता है.

फैमिली लाइफ : फैमिली लाइफ में हर्ष-विषाद की समानता रहेगी. रिश्तेदारों से मनमुटाव, मांगलिक कार्य में व्यवधान, जमीन-जायदाद संबधी कार्य में धन का व्यय होगा. फैमिली में आपसी सद्भाव, विश्वास में कमी होगी. स्वास्थ्य पर ध्यान रखें. कोई पुराना रोग उभर सकता है.

व‍ृष: करियर, इस सप्ताह आपका फोकस फाइनांस पर ज्यादा रहेगा. करियर के लिए आपके दिमाग में नये आइडिया आयेंगे. नये प्रोजेक्ट और बिजनेस प्लान की शुरुआत होगी. नयी नौकरी मिलने का प्रबल योग है. विद्यार्थियों को परीक्षा-प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी.

पर्सनल लाइफ : पर्सनल लाइफ के लिए समय अनुकूल है. आपसी संबंध मधुर बनेगा. अपने पार्टनर के साथ किसी मनोरंजक स्थान पर घूमने का प्रोग्राम बनेगा. अविवाहित हैं, तो विवाह होने का संयोग मिलेगा. कुछ लोगों का नया प्रेम संबंध आरंभ होगा.

फैमिली लाइफ : फैमिली लाइफ में सभी तनाव का समाधान मिलेगा. स्वजन कुटुंबों का आवागमन होगा. सपरिवार किसी विवाह समारोह में भाग लेने, सुखद यात्रा, भ्रमण-मनोरंजन का अवसर मिलेगा. परिवार में शुभ कार्य की रूपरेखा बनेगी.

मिथुन: करियर, इस सप्ताह तकनीकी, इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट और कंप्यूटर से जुड़े स्टूडेंट्स के करियर के लिए इस सप्ताह अच्छा है. शोध,

अध्ययन,अनुसंधान आदि कार्यों में आपकी रुचि रहेगी. नौकरी और बिजनेस में आप सही फैसला लेंगे. जॉब में पदोन्नति होने का संयोग मिलेगा.

पर्सनल लाइफ : पर्सनल लाइफ के लिए समय अच्छा है. पिछले कुछ दिनों से चली आ रही आपसी संबंध में गलत फहमियां, शक संदेह दूर होगा. अपने पार्टनर के साथ खुशी का पल बितायेंगे. नवविवाहित हैं, तो समय मौज-मस्ती में बितेगा. वैवाहिक जीवन का आनंद लेंगे.

फैमिली लाइफ : पारिवारिक जीवन में धन-ऐश्वर्य-सुख-संपन्नता की प्राप्ति होगी. फैमिली लाइफ में आप कोई ठोस व महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे. भाइयों या परिवार से मामूली मनमुटाव की स्थिति बन सकती है. परिजनों की अपेक्षाओं को प्राथमिकता से पूरा करें.

कर्क: करियर, इस सप्ताह करियर की क्षेत्र में आपको विशेष उपलब्धियां की प्राप्ति होगी. जॉब में आगे बढ़ने का अवसर सुलभ होगा. बुद्धि-वाकचातुर्य से महत्वपूर्ण कार्य सफल होगा. उच्च शिक्षा के स्टूडेंट्स के लिए समय विशेष अनुकूल है. अपनी स्किल और नॉलेज को बढ़ायें.

पर्सनल लाइफ : पर्सनल लाइफ मे यदि कोई प्रेम प्रसंग चल रहा है, तो आपसी संबंध में नजदीकी बढ़ेगी. एक-दूसरे को समझने में आसान होगा. कुछ लोगों का नया प्रेम संबंध आरंभ हो सकता है. अविवाहित हैं तो विवाह का संयोग बनेगा.

फैमिली लाइफ : इस सप्ताह फैमिली लाइफ पर आपको अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है. किसी परिजन का स्वास्थ्य चिंता का विषय हो सकता है. पड़ोसियों से संबंध मधुर बनेंगे.

सिंह: करियर इस सप्ताह यदि आप जॉब की तलाश में हैं या कोई नया व्यवसाय शुरू करने के लिए सोच रहे हैं, तो आपको शीघ्र सफलता मिलने की संभावना है. कठिन परिश्रम-प्रयत्न से करियर में उन्नति होगी. धनप्राप्ति के प्रयासों में सफलता मिलेगी, जो लोग नौकरी में हैं, उनकी पदोन्नति का योग बना हुआ है.

पर्सनल लाइफ : रोमांस के लिए समय अच्छा है. प्रेम संबंधों में चली आ रही गलत फहमियां दूर होगी. अपने प्रेमी की भावनाओं का सम्मान करने के साथ ही एक ऐसा माहौल बनाने का चेष्टा करें कि आपका प्रेमी आपकी तरफ आकर्षित हुए बिना रह न सकें.

फैमिली लाइफ : इस सप्ताह फैमिली लाइफ सुखद है. नये पुत्र-संतान की प्राप्ति होने की संभावना है. पारिवारिक जिम्मेदारी अच्छी तरह से निभा पायेंगे. आप घर-मकान पर विशेष ध्यान देंगे. आपकी कार्य कुशलता की परिवार के सभी लोग प्रशंसा करेंगे.

कन्या: करियर, इस सप्ताह आपकी प्रोफेशनल लाइफ के लिए अनुकूल है. आपकी प्रसिद्धी चारों तरफ फैल सकती है. जो लोग क्रिएटिव फील्ड से जुड़े हैं, उन्हें आगे बढ़ने के बहुत अच्छे अवसर प्राप्त होंगे. बिजनेस की स्थिति में सुधार होगा. आर्थिक पक्ष सुधरेगा. नयी-नयी कार्य योजना बनेगी. नौकरी में बॉस आपके काम से प्रसन्न रहेंगे. भाग्योदय का मार्ग प्रशस्त होगा.

पर्सनल लाइफ : इस समय आप किसी के साथ इमोशनली इनवाल्व हो सकते हैं. अगर आप पहले से ही किसी रिलेशनशिप में हैं, तो आपके यह संपर्क विवाह संबंध में परिणत हो सकता है.

फैमिली लाइफ : इस किसी महत्वपूर्ण कार्य के लिए आपको फैमिली का भरपूर सहयोग मिलेगा. आपकी कड़ी मेहनत और लगन पारिवारिक जीवन में सुखद परिणाम देगी.

तुला: करियर, इस सप्ताह कठिन-परिश्रम-प्रयत्न से करियर में आप लक्ष्यों की प्राप्ति की ओर अग्रसर रहेंगे. नये प्रोजेक्ट्स और परियोजनाएं गति पकड़ेगी. कार्यस्थल में निगेटिव चीजें भी आपको पॉजिटिव नजर आयेगी. अधिकारी वर्ग आपके काम से बहुत खुश रहेंगें, जिसका फायदा आपको भविष्य में प्रमोशन मिल सकता है.

पर्सनल लाइफ : इस सप्ताह लव लाइफ में आपको इस समय काफी कुछ सीखने को मिल सकता है. प्रेम-प्रसंगों में चला आ रहा मनमुटाव दूर होगा. इस सप्ताह अपने प्रेमी के साथ कहीं घूमने जायें. दोनों साथ में क्वालिटी टाइम बितायें और एक-दूसरे को समझने का प्रयत्न करें.

फैमिली लाइफ : पिछले कुछ दिनों से फैमिली लाइफ में चली आ रही समस्याओं को आप अपनी समझ से आसानी से हल कर लेंगे. आपके परिवार को आपसे बहुत सी उम्मीदें हैं.

वृश्चिक: करियर, इस सप्ताह सितारे आपके पक्ष में है. करियर की दृष्टिकोण से मीडिया कर्मी, इंजीनियर और शिक्षक आदि अपने कर्म में विशेष सफलता हासिल करेंगे. आर्थिक रूप से चली आ रही परेशानियों से आपको राहत मिलेगी. अचानक धन प्राप्ति का योग है. करियर और भविष्य को लेकर चिंता दूर होगी. उपहार, सम्मान और पुरस्कार की प्राप्ति होगी.

पर्सलन लाइफ : रोमांस के लिए समय बेहतरीन है. आपकी पर्सनल लाइफ में कुछ अप्रत्याशित और सुखद घटनाएं होंगी. अविवाहितों को विवाह के प्रस्ताव आयेंगे.

फैमिली लाइफ: इस सप्ताह आपका फोकस फैमिली और उससे जुड़ी खुशियों पर रहेगा. परिजनों के साथ सामाजिक कार्यक्रम और डिनर पार्टी में जाने का मौका मिलेगा. आप परिवार के साथ बाहर जाने का भी प्रोग्राम बना सकते हैं. आपके आपसी संबंधों में जीवंतता आयेगी.

धनु: करियर, इस सप्ताह करियर के क्षेत्र में आपके दिमाग में नया आइडिया आयेगा. दिमाग कई दिशाओं में दौड़ेगा, जिससे वैचारिक उथल-पुथल रहेगी. नये प्रोजेक्ट और बिजनेस प्लान करेंगे. महत्वकांक्षा पूरी होगी. यदि नौकरी की तलाश में हैं तो इसमें सफलता अवश्य प्राप्त होगी. आय के कुछ धन नये साधन प्राप्त होंगे.

पर्सनल लाइफ : आपकी पर्सनल लाइफ में यदि कोई रोमांस पहले से चल रहा है और उसी के साथ जीवन का सुख खोज रहे हैं, तो इस समय आपको सफलता मिलेगी. कुछ लोगों के लिए नया प्रेम प्रसंग प्रारंभ हो सकता है. नवविवाहितों का वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा.

फैमिली लाइफ: फैमिली लाइफ अच्छी है. आपको शुभ समाचार मिलेंगे और लाइफ भी इन्जॉय करेंगे. परिवार में मंगल कार्य होने की रूपरेखा बनेगी.

मकर: करियर, इस सप्ताह करियर में अचानक परिवर्तन के योग बन रहे हैं. स्टूडेंट्स के लिए भी यह समय बहुत ही अच्छा है. सिर्फ अपने फोकस को अपने लक्ष्य से हटने न दें. प्रोफेशनल को नौकरी मिलने का योग है. बिजनेस की स्थिति में सुधार होगा. आकस्मिक धनलाभ होने की संभावना है.

पर्सनल लाइफ: पर्सनल लाइफ के लिए समय अच्छा है. प्रेम-संबंधों में पुरानी बातों को भूलकर अपनी कमजोरी और गलतियों को सुधारें. अविवाहित हैं, तो शीघ्र ही विवाह होने का संयोग बनेगा. कुछ लोगों का नया प्रेम प्रसंग प्रारंभ होगा.

फैमिली लाइफ: फैमिली लाइफ में सुख, शांति, समृद्धि के लिए समय अच्छा है. परिवार में स्वजन-मित्रों के आवागमन से प्रसन्नता का वातावरण रहेगा. सपरिवार घूमने-फिरने का योग है. चारों तरफ से खुशियां प्राप्त होंगी. संतान पक्ष से शुभ समाचार की प्राप्ति होगी.

कुंभ: करियर, इस सप्ताह करियर के लिए बेहतरीन संयोग बन रहा है. उच्च शिक्षा के स्टूडेंट्स नयी उपलब्धियां हासिल करेंगे. परीक्षा-प्रतियोगिता- इंटरव्यू के माध्यम से नौकरी की तलाश में हैं तो आपको निराश नहीं होना पड़ेगा. सरकारी क्षेत्र में रूका हुआ काम पूरा होगा. कुछ लोगों की विदेश यात्रा पर जाने का अवसर मिलेगा.

पर्सनल लाइफ : समय अनुकूल है. अगर आप किसी को पसंद करते हैं और अपनी भावनाओं को बताने के लिए झिझक रहे हैं तो बिना किसी संकोच के अपनी भावनाओं का इजहार करें. प्रेम-प्रसंग में सफलता मिलेगी. अपने पार्टनर का भरपूर सहयोग मिलेगा.

फैमिली लाइफ: पारिवारिक जीवन में कोई ज्यादा समस्या नहीं रहेगी. परिवार के सभी लोग आपसे प्रसन्न रहेंगे. बड़े-बुजुर्गों का प्यार, आशीर्वाद तथा सान्निध्य प्राप्त होगा. गुरुजन व माता-पिता का आशीर्वाद प्राप्त होगा. मन में काफी शांति का अनुभव करेंगे.

मीन: करियर, करियर में इस सप्ताह नयी दिशा मिलेगी. उस दिशा की तरफ चलकर आप भविष्य में अपने करियर में ऊंचाइयों को छू पायेंगे. रोजगार के उचित अवसर मिलने में अभी कुछ समय और इंतजार करना पड़ेगा. आपकी योजना और कल्पना शीलता के साथ किये गये प्रयासों का फल मिलेगा. स्टूडेंट्स की अध्ययन में रुचि बढेगी.

पर्सनल लाइफ : रोमांस के लिए समय अनुकूल है. यदि कोई प्रेम-प्रसंग चल रहा है तो आपसी संबंधों में नजदीकी बढ़ेगी. रिश्ते में और अधिक मजबूती आयेगी. अविवाहित हैं, तो विवाह का प्रस्ताव मिलेगा. नवविवाहित हैं, तो आपसी सामंजस्य और प्रेम-संबंध प्रगाढ़ होंगे.

फैमिली लाइफ : फैमिली लाइफ में सुख-शांति का वातावरण रहेगा. आप परिवार की जिम्मेदारियों को ठीक ढंग से निभायेंगे. किसी परिजन के स्वास्थ्य को लेकर विशेष चिंता से मुक्ति मिलेगी. पैतृक संपत्ति को लेकर भाइयों से विवाद आपसी सहमति से सुलझाने का प्रयास करें.

About News Room lko

Check Also

आज का राशिफल; 27 अप्रैल 2024

मेष राशि:  आज का दिन आपके लिए खर्च से भरा रहने वाला है। आप अपने ...