Breaking News

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हुए शिखर धवन, सामने आई ये बड़ी वजह

6 दिसंबर को भारत और वेस्टइंडीज के बीच हैदराबाद में होने वाला पहला मुकाबला खेला जाएगा। लेकिन इस मैच से पहले शिखर धवन के फैंस के लिए एक बूरी खबर सामने आई है। बता दें कि भारतीय सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं।

माना जा रहा है कि संजू सैमसन को उनकी जगह शामिल किया जा सकता है। धवन को सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में महाराष्‍ट्र के खिलाफ सुपर लीग मैच में घुटने पर चोट लग गई थी। उनके घुटने पर टांके आए थे। उस समय धवन ने बताया था कि वे 4-5 दिन में वापस आ जाएंगे। वहीं संजू सैमसन को वेस्‍टइंडीज सीरीज के लिए नहीं चुना गया था। उन्‍हें बांग्‍लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में भी नहीं चुना गया था, लेकिन एक भी मैच में नहीं खिलाया गया।

धवन की चोट के बाद चयनसमिति के अध्‍यक्ष एमएसके प्रसाद ने सोमवार को सूरत में नेशनल क्रिकेट एकेडमी के फिजियो आशीष कौशिक से बात की थी। जानकारी के अनुसार कौशिक ने धवन के समय पर फिट न होने की जानकारी दी। धवन इस समय बुरी फॉर्म से भी गुजर रहे हैं। बांग्‍लादेश के खिलाफ सीरीज के बाद सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में भी यह बल्‍लेबाज रन बनाने में नाकाम रहे थे। महाराष्‍ट्र के खिलाफ वे 24 गेंद खेलकर 22 रन बना सके थे।

वहीं संजू सैमसन को बिना मैच खिलाए टीम इंडिया से बाहर किए जाने पर कई लोगों ने सवाल उठाया था। कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने भी उन्‍हें बाहर किए जाने पर निराशा जाहिर की थी। उन्‍होंने कहा था कि वे बिना मौका दिए संजू सैमसन को बाहर किए जाने से काफी निराश हैं। 3 अंतरराष्‍ट्रीय टी20 मैच में वह पानी ले जाता रहा और फिर उसे बाहर कर दिया। वे उसकी बैटिंग का टेस्‍ट ले रहे थे या दिल का?

उनके अलावा हरभजन सिंह ने भी सैमसन को टीम में बरकरार न रखे जाने पर निराशा जाहिर की थी। उन्‍होंने थरूर के बयान का समर्थन करते हुए कहा था कि चयनसमिति में मजबूत चेहरों की जरूरत है।

33 साल के शिखर धवन को रन लेने के दौरान चोट लग गई थी. डाइव के दौरान उनके बल्‍ले के एक टुकड़े से घुटने के ऊपर कट लग गया था, लेकिन वे खेलते रहे और पवेलियन लौटते समय उन्‍हें कट लगने का पता चला था. बाद में अस्‍पताल में उनको टांके लगाने पड़े थे.

About Aditya Jaiswal

Check Also

केकेआर ने रोमांचक मुकाबले में आरसीबी को एक रन से हराया, रसेल ने झटके तीन विकेट

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) से हुआ। दोनों टीमों के ...