Breaking News

सिंगल चार्ज में 60 किमी तक दौड़ेगा हीरो का यह इलैक्ट्रिक स्कूटर, जानिये मूल्य

भारतीय ऑटो बाजार में हीरो ने अपना इलैक्ट्रिक स्कूटर हीरो डैश को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत 62,000 (एक्सशोरूम) रखी है। ये स्कूटर्स बहुत सारे फीचर्स के साथ आती है और कंपनी की स्कूटर रेन्ज में इसकी जगह प्रिमियम इलैक्ट्रिक स्कूटर वाली है। हीरो डैश इलैक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 25 किमी/घंटा तक सीमित रखी गई है। हीरो इलैक्ट्रिक लो स्पीड सीरीज़ में इलैक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड की लिमिट निर्धारित की जाती है। नई हीरो डैश इलैक्ट्रिक स्कूटर में 48 वोल्ट 28 Ah लीथियम-आयन बैटरी लगाई गई है जो सिंगल चार्ज में 60 किमी चलाई जा सकती है।

फास्ट चार्जर की मदद से ये बैटरी चार घंटे में फुल चार्ज होती है और इसकी टॉप स्पीड 25 किमी/घंटा तक सीमित रखी गई है।भारतीय सड़कों के हिसाब से डिज़ाइन की गई हीरो डैश का ग्राउंड क्लियरेंस 145mm है, वहीं ये मॉडल एलईडी हैडलैंप्स के साथ डेटाइम रनिंग लाइट्स, डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल, यूएसबी चार्जिंग पॉइंट, ट्यूबलेस टायर्स, रिमोट बूट ओपनिंग और ऐसे ही गई फीचर्स से लैस है। इसके अलावा डैश लैड-एसिड बैटरी के साथ भी उपलब्ध होगी जिसकी कीमत 45,000 से 50,000 रुपए के बीच होगी।

हीरो डैश इलैक्ट्रिक स्कूटर के अगले हिस्से को बेहतर लुक देने के लिए इसमें ट्विन हैडलैंप्स, एंगुलर बॉडी पेनल्स और चटक डुअल-टोन पेन्ट स्कीम दी गई है। ई-स्कूटर ब्लैक अलॉय व्हील्स और ब्लैक ग्रैब रेल्स से लैस है। लीथियम-आयन बैटरी के साथ हीरो डैश तीन साल की वॉरंटी के साथ आती है और तीन साल के अंदर बैटरी के 80 प्रतिशत खत्म हो जाने पर इसे मुफ्त में बदला जाएगा। देशभर में ये टू-व्हीलर 615 डीलरशिप पर बेची जा रही है और 2020 तक कंपनी 1000 आउटलेट तैयार करने का प्लान लेकर चल रही है। कंपनी का इस ब्रांड को आगे बढ़ाने का भी प्लान है जिसमें सालाना उत्पादन 5 लाख यूनिट तक बढ़ाया जाएगा।

About News Room lko

Check Also

इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर दिया, फिलहाल सिर्फ पतले विमान हैं कंपनी के पास

देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर ...