Breaking News

सितंबर माह के तीसरे दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में नहीं आया कोई परिवर्तन, जानिये आज का रेट

सितंबर माह में लगातार तीसरे दिन भी ऑयल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं करना का निर्णय लिया है. पेट्रोल की दरों में बीते 6 दिनों से कोई परिवर्तन नहीं किया गया है. बीते 5 दिन से डीजल के भाव भी स्थिर हैं.

इसके पहले गुरुवार को पेट्रोल की दरों में 6 पैसे प्रति लीटर और डीजल की दरों में 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली थी. अंतरराष्ट्रीय मार्केट में कच्चे ऑयल के भाव में लगातार नरमी का महौल बना हुआ है.

सबसे पहले बात करते हैं राजधानी दिल्ली की तो यहां पर आज लगातार छठे दिन भी पेट्रोल की दरों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है. गुरुवार को यहां 6 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई थी.यहां आज आपको एक लीटर पेट्रोल के लिए 72.01 रुपये खर्च करना होगा.

दिल्ली में आज भी डीजल की दरों में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है. यहां आज डीजल का भाव 65.25 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर बरकरार है.

कोलकाता में भी आज पेट्रोल दरों में कोई कटौती नहीं हुई है. आज आपको कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल खरीदने के लिए 74.71 रुपये प्रति लीटर खर्च करनें होंगे.

इसी प्रकार डीजल की दरों में भी परिवर्तन न होने की वजह से आज आपको एक लीटर के लिए कुल 67.63 रुपये खर्च करने होंगे.

आर्थिक राजधानी मुंबई में भी आज पेट्रोल और डीजल की दरों में भी कोई परिवर्तन नहीं हुआ है. अंतिम बार यहां डीजल की दरों में 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली थी.

आज भी परिवर्तन न होने के बाद मुंबई में पेट्रोल का भाव 77.67 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर आ गया है. इसी प्रकार आज यहां डीजल का भाव 68.41 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर आ गया है.

अब बात करें चेन्नई की तो यहां भी आज न तो पेट्रोल की दरों में  न ही डीजल की दरों में कोई परिवर्तन किया गया है.

आज चेन्नई में आपको एक लीटर डीजल के लिए 68.94 रुपये प्रति लीटर खर्च करना होगा. वहीं, चेन्नई में आज पेट्रोल का भाव 74.80 रुपये प्रति लीटर है.

About News Room lko

Check Also

शेयर बाजार में मजबूती; सेंसेक्स 220 अंक चढ़ा, निफ्टी 22200 के करीब

हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन गुरुवार को भी शेयर बाजार में मजबूती दिखी। सुबह 9 ...