Breaking News

हार्दिक पंड्या की जगह इन खिलाडियों को मिल सकता है मौका…

वर्ल्ड कप की हार को भुलाकर टीम इंडिया तीन अगस्त से अपने वेस्ट इंडीज दौरे की शुरुआत करेगी. इस पूरे दौरे के लिए स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को आराम दिया गया है.  पंड्या ऐसे खिलाड़ी हैं जो विस्फोटक बल्लेबाजी के अलावा शानदार गेंदबाजी से टीम इंडिया को मजबूती देते हैं. टी-20 सीरीज में उनकी जगह किसी अन्य खिलाड़ी को मौका मिल सकता है

रवींद्र जडेजा

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से दिल जीतने वाले रवींद्र जडेजा शानदार फॉर्म में हैं. इस समय जडेजा गेंद को अच्छी तरह से हिट कर रहे हैं. साथ ही अपनी कसी हुई गेंदबाजी से टीम इंडिया को सफलता भी दिला रहे हैं. रवींद्र जडेजा 40 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं. टी-20 इंटरनेशनल में जडेजा के नाम 116 रन दर्ज हैं. गेंदबाजी में उनके नाम 31 विकेट हैं. रवींद्र जडेजा ने अपना आखिरी टी-20 इंटरनेशनल मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ 2017 में खेला था. रवींद्र जडेजा हार्दिक पंड्या की भरपाई कर सकते हैं. साथ ही वह निचले क्रम में उपयोगी पारियां भी खेल सकते हैं.

वॉशिंगटन सुंदर

भारतीय टीम के युवा ऑफ स्पिन गेंदबाज वॉशिंगटन सुंदर ने टी-20 इंटरनेशनल मैचों में भारत के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है. 2018 निदहास ट्रॉफी में भारत की जीत के बाद उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवॉर्ड भी दिया गया था. वॉशिंगटन सुंदर अच्छे बल्लेबाज भी हैं.  सुंदर में नई गेंद से ओवर डालने की क्षमता भी है. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछले साल चेन्नई में अपना अंतिम टी-20 मैच खेला था. टी-20 इंटरनेशनल में उनके नाम 7 मैचों में 6 की इकॉनमी से 10 विकेट हैं.

क्रुणाल पंड्या

क्रुणाल पंड्या अपने भाई हार्दिक की ही तरह एक धाकड़ ऑलराउंडर हैं. क्रुणाल बाएं हाथ से विस्फोटक बल्लेबाजी के साथ और लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं. क्रुणाल पंड्या लिमिटेड ओवरों की क्रिकेट में विस्फोटक बल्लेबाज हैं और वह अपने भाई हार्दिक की ही तरह लंबे-लंबे छक्के मारने के लिए जाने जाते हैं. टी-20 सीरीज में टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या तो नहीं खेलेंगे, लेकिन, हां एक और पंड्या उनकी जगह ले सकते है. पिछले साल चार नवंबर को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल में डेब्यू करने वाले क्रुणाल ने अब तक 11 मैचों में 11 विकेट झटकने के साथ पांच पारियों में 23 के औसत से 70 रन भी बनाए हैं. क्रुणाल ने आईपीएल के पिछले सत्र में 16 मैचों में 12 विकेट लेने के साथ 122 के स्ट्राइक रेट से 183 रन बनाए थे.

 

About News Room lko

Check Also

भारत के शीर्ष गेमर्स से मिले प्रधानमंत्री मोदी, इन खेलों में खुद भी आजमाया हाथ

भारत के शीर्ष गेमर्स से प्रधानमंत्री मोदी ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने खुद भी ...