Breaking News

बेरहम ठंड से 12 की मौत

लखनऊ। प्रदेश में ठंड और गलन का प्रकोप जारी है। गुरुवार को श्रावस्ती और रायबरेली में न्यूनतम तापमान चार डिग्री पहुंच गया। श्रावस्ती में ठंड से महिला की मौत हो गई। कानपुर में हार्टअटैक-ब्रेन स्ट्रोक से 12 लोगों की मौत हो गई। वहीं पूर्वांचल में ठंड से छह लोगों की जान चली गई।
कानपुर में हार्ट अटैक और ब्रेन स्ट्रोक से गुरुवार को 12 और लोगों की मौत हो गई। हार्ट अटैक रोगियों से कार्डियोलॉजी की इमरजेंसी फुल चल रही है। हैलट में भी बड़ी संख्या में ब्रेन स्ट्रोक और हार्ट अटैक के रोगी आ रहे हैं। मरने वालों में कई मरीज पुराने सांस रोगी भी थे जिन्हें हार्ट अटैक पड़ गया।
पेट में सूजन और गैस्ट्राइटिस रोगीः हैलट अस्पताल की मेडिसिन इमरजेंसी में 80 फीसदी मरीज सर्दी से पीड़ित होकर आ रहे हैं। पेट में सूजन की शिकायत के साथ एक्यूट गैस्ट्राइटिस वाले इमरजेंसी पहुंच रहे। एनीमिया से पीड़ित महिलाएं भी चक्कर आने की शिकायत के बाद भर्ती हो रही हैं। हैलट के डॉ. एसके गौतम के मुताबिक सर्दी से दूसरी बीमारियां उभर गईं। सांस के मरीजों की भी दुश्वारी बढ़ी है। सर्दी से बचाव ही बेहतर उपाय है।
वाराणसी समेत आसपास के जिलों में गुरुवार को छह लोगों की मौत हो गई। गुरुवार को वाराणसी जिले में दो लोगों की ठंड से मौत हो गई। वहीं मिर्जापुर, गाजीपुर, जौनपुर और चंदौली में ठंड से एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई है।
श्रावस्ती में गुरुवार को ठंड लगने से इकौना देहात के लिलहीपुरवा निवासी गीता देवी (55) की मौत हो गई। लेकिन प्रशासन इसे स्वाभाविक मौत मान रहा है।

About Samar Saleel

Check Also

माफिया को PDA ने नोटिस जारी कर कहा- बंगले का अवैध निर्माण ध्वस्त कराकर करें सूचित

 प्रयागराज:  पीडीए की भी अजब-गजब कार्यशैली हैरान कर देने वाली है। इस बार एक वर्ष ...