Breaking News

अतीक के 13 बैंक खाते भी सीज, 2 दिन पहले ही ज़ब्त हुई थी करोड़ों की सम्पत्ति

 उत्तर प्रदेश सरकार ने माफियाओं और अपराधियों के अवैध किलों को ढहाने के बाद अब उनको आर्थिक रूप से तोड़ने की कवायद शुरू कर दी है. इसी क्रम में प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद के सभी बैंक खातों को गैंगस्टर एक्ट के तहत सीज करने के लिए डीएम ने आदेश जारी कर दिया है. एसपी सिटी दिनेश सिंह ने बताया कि अतीक अहमद के नाम से 13 बैंक खातों की जानकारी मिली जिसमें 2 बैंक खाते पहले से ही सीज हैं. 11 अन्य बैंक खातों को गैंगस्टर एक्ट के तहत सीज करने की कार्रवाई की जा रही है.

पुलिस ने बताया कि अतीक अहमद के बैंक खातों की पड़ताल की गई जिसमें कई खातों में लाखों रुपए जमा हैं. खुल्दाबाद के बैंक ऑफ बड़ौदा में 623000 तो लूकरगंज इंडियन बैंक खाते में 57 लाख जमा हैं. बताया जा रहा है कि इस खाते में सांसद निधि से पैसा आता है. इसी तरह दिल्ली, लखनऊ और बलरामपुर में कुल 13 बैंक खाते हैं. गैंगस्टर एक्ट के तहत सभी बैंक खातों को सीज करने की कार्रवाई चल रही है.

माफिया अतीक के खिलाफ चल रही कार्रवाई

माफिया अतीक अहमद के खिलाफ चल रही कार्रवाई के तहत दो दिन पहले धूमनगंज पुलिस ने अतीक अहमद की एक और संपत्ति को कुर्क किया था. इसकी कीमत करोड़ों की बताई जा रही है. अतीक अहमद के खिलाफ अब तक 200 करोड़ से अधिक की संपत्ति पर पुलिस प्रशासन और एडीए की टीम कार्रवाई कर चुकी है.

अतीक अहमद के खिलाफ कैंट थाने में दर्ज गैंगस्टर एक्ट के मुकदमे के तहत पुलिस अतीक और उसके करीबियों की अवैध रूप से अर्जित की गई संपत्तियों का पता लगाकर कुर्क कर रही है. इसी क्रम में कैंट पुलिस ने अतीक अहमद के जेड नीम सराय और नीम सराय आवास योजना में एक जमीन को कुर्क करने के लिए डीएम को रिपोर्ट भेजी थी.

About Aditya Jaiswal

Check Also

विकसित भारत के संकल्प को पूर्ण करने में लखनऊ और पूर्वी विधानसभा का महत्वपूर्ण योगदान- ओपी श्रीवास्तव

• भाजपा को भारी मतों से लखनऊ की लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव में जीत दिलाएंगे ...