Breaking News

‘फिट इण्डिया क्विज प्रतियोगिता’ में प्रदेश से 16 छात्र चयनित, जिसमें सर्वाधिक 2 छात्र CMS के

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजाजीपुरम (प्रथम कैम्पस) के छात्र आयुष यादव एवं सीएमएस गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) की छात्रा शिवि उपाध्याय ने भारत सरकार की फिट इण्डिया क्विज प्रतियोगिता में चयनित होकर लखनऊ का गौरव बढ़ाया है। अब ये छात्र प्रतियोगिता के अगले राउण्ड में हिस्सा लेंगे। उक्त जानकारी सीएमएस के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने दी है।

श्री शर्मा ने बताया कि ‘फिट इण्डिया मिशन’ के अन्तर्गत यह क्विज प्रतियोगिता’ भारत सरकार के युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय के तत्वावधान में स्पोर्टस अथॉरिटी ऑफ इण्डिया द्वारा आयोजित की गई, जिसके प्रथम चरण में देश के सभी राज्यों एवं केन्द्र शाषित प्रदेशों के 360 से अधिक विद्यालयों के छात्रों ने प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता के प्रथम चरण में उत्तर प्रदेश से मात्र 16 छात्र चयनित हुए हैं, जिनमें सर्वाधिक सीएमएस के दो छात्रों ने चयनित होकर लखनऊ का नाम रोशन किया है।

सीएमएस संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने देश की इस सबसे बड़ी क्विज प्रतियोगिता में सीएमएस छात्रों के चयन पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि अगले राउण्ड की प्रतियोगिताओं में भी सीएमएस के मेधावी छात्र सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर लखनऊ का गौरव बढ़ायेंगे।

About Samar Saleel

Check Also

ग्रीष्मावकाश से पूर्व सीएमएस राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस द्वारा पूल पार्टी का आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस द्वारा प्री-प्राइमरी के नन्हें-मुन्हें छात्रों के लिए ‘पूल ...