Breaking News

राजस्थान में अशोक गहलोत के नेतृत्व में ही लड़ा जाएंगा 2023 का चुनाव , जाने पूरी खबर

राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में ही 2023 का चुनाव लड़ा जाएगा। इसको लेकर कांग्रेस के ऑफिशियल इंस्टाग्राम से बड़ा मैसेज दिया गया है। AICC के इंस्टाग्राम पर “गहलोत फिर से” संदेश लिखा है।

राजनीतिक विश्लेषक इसके अलग-अलग सियासी मायने निकाल रहे हैं। उनका कहना है कि कांग्रेस की सरकार रिपीट होती है तो गहलोत को ही मुख्यमंत्री बनाया जाएगा। ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि सचिन पायलट का क्याा होगा? पायलट कैंप नाराज हो सकता है। हालांकि, इस संबंध में गहलोत और पायलट कैंप के किसी भी नेता का बयान सामने नहीं आया है। लेकिन यह तय माना जा रहा है कि पायलट कैंप के विधायक अंदर खाने इस तरह की मैसेजे से नाराज है।

कांग्रेस के ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर एक रील में गहलोत सरकार की उपलब्धियां रखी हैं। फिर मिशन 2023-28 लिखकर ‘गहलोत फिर से’ का संदेश दिया गया है। मतलब AICC ने भी साफ संदेश दिया है कि अगला चुनाव गहलोत के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा और कांग्रेस के जीतने पर वही मुख्यमंत्री भी बनेंगे।

उल्लेखनीय है कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान मध्यप्रदेश में कांग्रेस के संचार विभाग के प्रमुख जयराम रमेश ने कहा कि था कि सीएम कौन होगा, इसका फैसला चुनाव के बाद ही होगा। गहलोत और पायलट पार्टी की धरोहर हैं। लेकिन अब AICC के मैसेज से पायलट कैंप के विधायक नाराज हो सकते है। पायलट कैंप के माने जाने वाले विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा और वेदप्रकाश सोलंकी समेत अन्य विधायक लगातार नेतृत्व परिवर्तन की मांग करते रहे हैं।

About News Room lko

Check Also

’10 वर्षों के कार्यकाल में हमने प्रगति की’, देश की पहली अंडर रिवर सुरंग पर रेल मंत्री ने कही यह बात

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने शनिवार को कहा कि भारत आने वाले वर्षों में कम ...