Breaking News

रणजी ट्रॉफी में 36 साल के चेतेश्वर पुजारा ने किया कमाल, तीसरी बार हासिल की यह उपलब्धि

भारत के दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने रणजी ट्रॉफी के मौजूदा सीजन में कमाल का प्रदर्शन किया है। उन्होंने रविवार (25 फरवरी) को अपने 800 रन पूरे कर लिए। पुजारा ने इस सीजन के अपने आठवें मैच में 800 रन का आंकड़ा पार किया। हालांकि, उनकी इस उपलब्धि के बावजूद सौराष्ट्र की टीम सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाई। उसे तीसरे क्वार्टर फाइनल में तमिलनाडु के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। तमिलनाडु की टीम ने मैच को पारी और 33 रन से अपने नाम कर लिया।

पुजारा ने इस सीजन के आठ मैच में 829 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 69.08 का रहा। पुजारा ने तीन शतक और दो अर्धशतक लगाए हैं। उनका उच्चतम स्कोर 243* रन रहा। पुजारा ने तीसरी बार रणजी ट्रॉफी के किसी सीजन में 800 रन का आंकड़ा पार किया है। उन्होंने इससे पहले 2007-08 सीजन में 807 रन बनाए थे। उसके बाद 2008-09 में 906 रन बना डाले। इसके बाद पुजारा को 2010 में भारतीय टीम के लिए टेस्ट मैच में खेलने का मौका मिला था।

रणजी के इस सीजन में तीसरे नंबर पर पुजारा
पुजारा रणजी ट्रॉफी के मौजूदा सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज हैं। उनसे आगे आंध्र प्रदेश के रिकी भुई और केरल के सचिन बेबी हैं। रिकी भुई ने आठ मैचों में 902 रन बनाए हैं। सचिन बेबी ने सात मैच में 830 रन बनाए हैं।

पिछले साल टीम इंडिया से बाहर हुए थे पुजारा
पुजारा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2023 विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद से भारतीय टीम से बाहर हैं। भारत द्वारा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खिताब जीतने में असफल रहने के बाद पुजारा को भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया था। इसके बाद इस बल्लेबाज ने हार नहीं मानी और रणजी ट्रॉफी में खेलने का फैसला किया। एक तरफ जहां कई युवा खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट से दूर रहते हैं, वहीं पुजारा ने इसे प्राथमिकता दी।

About News Desk (P)

Check Also

विदेश में ट्रेनिंग करेंगे लक्ष्य सेन और पीवी सिंधु, खेल मंत्रालय ने दी मंजूरी

भारतीय शटलर लक्ष्य सेन और पीवी सिंधु अपनी ओलंपिक तैयारियों के तहत क्रमशः फ्रांस और ...