Breaking News

400 साधुओं को नपुंसक बनाए जाने के मुद्दे को लेकर डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की ऐसे हुई…

डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम पर 400 साधुओं को नपुंसक बनाए जाने के मुद्दे को लेकर पंचकूला स्थित हरियाणा की विशेष CBI न्यायालय में सुनवाई हुई.

मुद्दे के मुख्य आरोपी गुरमीत राम रहीम की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेशी हुई । हालांकि पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय में मुद्दा लंबित होने के चलते आज की कार्रवाई आगे नहीं बढ़ सकी .

बता दें कि 11 नवंबर को उच्च न्यायालय में बचाव पक्ष द्वारा लगाई गई एक याचिका पर निर्णय आने की उम्मीद है. उसके बाद ही पंचकूला स्थित हरियाणा की विशेष CBI न्यायालय में 400 साधुओं को नपुंसक बनाए जाने के मुद्दे की कार्रवाई आगे बढ़ेगी. मामले की अगली सुनवाई अब 16 नवंबर को होगी. वहीं मुद्दे के अन्य दो आरोपी डाक्टर महेंद्र पाल व चिकित्सक पंकज गर्ग भी न्यायालय में पेश हुए. आपको बता दें कि गुरमीत राम रहीम रोहतक की सुनारिया कारागार में बंद है.

पंचकूला हिंसा मुद्दे में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की सबसे बड़ी राजदार हनीप्रीत समेत सभी आरोपियों की भी आज पेशी है. सुनवाई में सभी आरोपियों पर आरोप तय किए जाने को लेकर बहस की जाएगी.

गौरतलब है कि हनीप्रीत समेत अन्य आरोपियों के विरूद्ध एफआईआर नंबर 345 में IPC की धारा 121, 121ए, 216, 145, 150, 151, 152, 153 व 120बी के तहत मुद्दा दर्ज. हनीप्रीत साध्वी यौन उत्पीड़न मुद्दे में डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद पंचकूला में हिंसा भड़काने व देशद्रोह के मुद्दे की आरोपी है.

About News Room lko

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...