Breaking News

5 माह की गर्भवती रनर ने किया कमाल, इतने मिनट में पूरी की 10 किमी की रेस

टीसीएस वर्ल्ड 10 के बेंगलुरू 2020 की प्रेरणादायी कहानियों में से एक पांच महीने की गर्भवती महिला का सिर्फ 62 मिनट में रेस पूरी करना है. जल्द ही मां बनने जा रही अंकिता गौड़ ने रविवार को टीसीएस वर्ल्ड विश्व 10के रन पूरी की. पिछले नौ साल से नियमित रूप से दौड़ रही अंकिता का मानना है कि एक्टिविटी उनके लिए सांस लेने की तरह है.

टीसीएस वर्ल्ड 10 के बेंगलुरू हर साल होने वाली 10 किलोमीटर की रनिंग प्रतियोगिता है. पहली बार इसका आयोजन 2008 में किया गया था.

अंकिता ने कहा कि यह ऐसी चीज है जिसे मैं पिछले नौ साल से कर रही हूं, लगभग रोजाना. आप उठते हो और दौडऩे के लिए जाते हो. बेशक कभी-कभी आप चोटिल, बीमार होते हैं और ऐसा नहीं कर पाते. उन्होंने कहा कि इसके अलावा मैं पिछले नौ साल से नियमित रूप से दौड़ रही हूं, इसलिए यह मेरे लिए सांस लेने की तरह है. यह मेरे अंदर प्राकृतिक रूप से है.

पेशे से इंजीनियर हैं अंकिता 

पेशे से इंजीनियर अंकिता 2013 से टीसीएस वर्ल्ड 10के में हिस्सा ले रही हैं. वह इसके अलावा पांच से छह अंतरराष्ट्रीय मैराथन में भी हिस्सा ले चुकी हैं, जिसमें बर्लिन (तीन बार), बॉस्टन और न्यूयॉर्क शामिल हैं. यह पूछने पर कि उन्होंने इस साल की प्रतियोगिता की तैयारी कैसे की तो अंकिता ने कहा कि मैं पांच से आठ किमी नियमित रूप से दौड़ रही थी, धीरे-धीरे. उन्होंने कहा कि मैं ब्रेक लेते हुए दौड़ रही थी और चल रही थी, क्योंकि बेशक पांच महीने की गर्भवती होने के कारण मेरे शरीर पहले की तुलना में अलग है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

अनूठा है सीएमएस का बाल फिल्मोत्सव, छात्रों-शिक्षकों व अभिभावकों की आम राय

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल कानपुर रोड ऑडिटोरियम में चल रहे अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव में 91 ...