Breaking News

6 दिसंबर से 40 फीसदी तक बढ़ जाएगा जियो का कालिंग रेट

एयरटेल और वोडाफोन के मोबाइल सर्विस रेट्स बढ़ाने के बाद अब जियो ने भी अपने रेट्स बढ़ाने का फैसला लिया हैं. आपको बता दें कि जियो अपने प्लान्स को 6 दिसंबर से 40 फीसदी तक की बढ़ाएगा, देश में सस्ती कॉलिंग रेट्स देने वाले जियो ने रविवार को एक बयान जारी करते हुए कहा कि ‘सभी नेटवर्क पर मोबाइल सर्विस रेट्स ऑल इन वन प्लान्स के तहत बढ़ाए जाएंगे, जिसमें ग्राहकों को 300 प्रतिशत तक फायदा मिलेगा।

जियो ने अपने बयान में कहा, ‘नए प्लान्स 6 दिसंबर से लागू होंगे। टेलीकॉम जगत में स्थिरता बनी रही इसके लिए जियो हर मुमकिन कदम उठाएगा। हमारा काम टेलीकॉम जगत को मजबूत करना है। परिवर्तनकारी भूमिका दूरसंचार और डिजिटल सेवाएं भारतीय अर्थव्यवस्था में भूमिका अदा कर रही हैं। जियो जल्द ही अनलिमिटेड वॉयस कालिंग और डेटा के साथ के साथ ऑल इन वन प्लान्स पेश करेगा।

कम्पटीटर कंपनी एयरटेल और वोडाफोन ने 3 दिसंबर से अपने प्लांस में 40 फीसदी तक बढ़ोत्तरी करने की घोषणा किया है, उसके बाद ही जियो ने यह बढ़ोत्तरी करने का फैसला किया है, जियो ने कहा है कि वह टेलीकॉम टैरिफ में बदलाव के लिए सरकार से सलाह भी लेता रहेगा रहेगा।

आपको बता दें कि जब तीन साल पहले जियो ने टेलीकॉम सेक्टर में कदम रखा था तो एक क्रांति सी आ गयी थी। सस्ते दरों पर कॉलिंग और अनलिमिटेड डेटा देने वाली ये कंपनी अपने कम्पटीटर कंपनियों के सामने तगड़ी चुनौती पेश किया। इसी का नतीजा रहा कि कई कंपनियों ने टेलीकॉम सेक्टर को हमेशा के लिए छोड़ दिया और कुछ कंपनिया एक दूसरे के साथ मर्ज हो गईं।

About News Room lko

Check Also

‘चिप निर्माण के लिए अरबों डॉलर की सब्सिडी देना सही नहीं’, पूर्व RBI गवर्नर ने की आलोचना

भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने चिप निर्माण पर भारत की ओर ...