Breaking News

63 यूपी बीएन एनसीसी Lucknow University द्वारा पृथ्वी दिवस कार्यक्रम आयोजित

लखनऊ। 63 यूपी बीएन एनसीसी, लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University) ने पृथ्वी दिवस पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया। आयोजन का उद्देश्य मानव जाति द्वारा बनाई गई सभी बुरी पर्यावरणीय समस्याओं से हमारी धरती माँ की रक्षा के महत्व के विषय में जागरूकता लाना था।

👉मोटे अनाज पर बनी लघु फिल्म देखेंगे एकेटीयू के छात्र

प्रो आलोक कुमार राय, कुलपति, लखनऊ विश्वविद्यालय के आशीर्वाद और कर्नल हर्ष कुमार झा (कमांडिंग ऑफिसर, 63 यूपी बीएन), कर्नल पीपी किशोर (एडमिन ऑफिसर, 63 यूपी बीएन) के मार्गदर्शन में कार्यक्रम का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया।

Lucknow University

कैप्टन डॉ किरण लता डंगवाल, एएनओ, 63 यूपी बीएन एनसीसी, लखनऊ विश्वविद्यालय ने कैडेटों को जलवायु परिवर्तन के हानिकारक प्रभावों के बारे में बताया और बताया कि कैसे मनुष्य आने वाली पीढ़ी की उपेक्षा करते हुए संसाधनों का गंभीर रूप से दोहन कर रहे हैं। मुख्य अतिथि प्रोफेसर एनके पांडे ने भी इस अवसर पर जोर दिया कि कैसे एनसीसी कैडेट हमारी मां प्रकृति और पृथ्वी को बचाने के लिए हर दिन समाज में योगदान दे सकते हैं।

मेजर राजेश शुक्ला, एएनओ, 63 यूपी बीएन एनसीसी, लखनऊ विश्वविद्यालय ने बढ़ते प्रदूषण के मुद्दे पर प्रकाश डाला और संभावित समाधानों पर चर्चा की। इस ग्रह में निवेश करने और इसके संसाधनों की रक्षा के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए कैडेटों ने इस कार्यक्रम में सक्रिय रूप से भाग लिया, भाषण, कविताएं और पोस्टर बनाए।

👉आत्मविश्वास और सफलता की मिसाल बनी सीएचओ प्रिया मल्ल

कुल मिलाकर, यह आयोजन अच्छी तरह से आयोजित, सूचनात्मक था। इसने हमारे ग्रह की रक्षा करने और उसे वापस देने के लिए व्यक्तिगत नागरिकों और पृथ्वी के बच्चों के रूप में हमारी भूमिकाओं और जिम्मेदारियों को पहचानने के महत्व को प्रदर्शित किया।

About Samar Saleel

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...