Breaking News

सेल्सफोर्स में भी होगी 700 कर्मचारियों की छंटनी, कंपनी के सीईओ ने बताया ये कारण

सेल्सफोर्स जो कि क्लाउड आधारित रिलेशनशिप मैनेजमेंट सॉफ्टवेयर के लिए जाना जाता है अपने 700 कर्मचारियों की छंटनी कर रहा है, वॉल स्ट्रीट जर्नल ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। छंटनी सेल्सफोर्स के कर्मचारियों की संख्या का लगभग एक प्रतिशत है, कंपनी में लगभग 70,000 कर्मचारी हैं।

एक साल पहले भी कंपनी ने लगभग 10% कर्मचारियों की छंटनी की थी। उस दौरान करीब 8,000 कर्मचारियों की नौकरी चली गई थी। उस समय, निवेशकों के दबाव से खर्चों में कटौती करने का निर्णय लिया गया था।

75वां गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया, राष्ट्रध्वज फहराने के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रमों का हुआ आयोजन

सेल्सफोर्स में भी होगी 700 कर्मचारियों की छंटनी, कंपनी के सीईओ ने बताया ये कारण

सेल्सफोर्स में छंटनी की खबर ऐसे समय में आई है जब विभिन्न टेक कंपनियों ने अपने खर्चों को घटाने के लिए कार्यबल में कमी करने का फैसला किया है। सेल्सफोर्स में छंटनी की यह खबर माइक्रोसॉफ्ट की ओर से अपने वीडियो-गेम डिवीजन में 1,900 कर्मचारियों निकाले जाने की खबर सामने आने के दिन बाद आई। सूत्रों के अनुसार माइक्रोसॉफ्ट जिन कंपनियों में छंटनी करने जा रही है उनमें एक्टिविज़न ब्लिजार्ड भी शामिल है।

माइक्रोसॉफ्ट ने पिछले साल के अंत में हुए एक हुए सौदे के तहत 69 बिलियन डॉलर में एक्टिविजन का अधिग्रहण किया था। डब्ल्यूईएफ में, सेल्सफोर्स के सीईओ मार्क बेनिऑफ ने कहा कि टेक इंडस्ट्री में एआई के बढ़ते इस्तेमाल को देखते हुए विभिन्न कंपनियों की ओर से सुरक्षात्मक उपाय किए जा रहे हैं। इसी के तहत यह फैसला लिया गया है।

उन्होंने कहा, “हम नहीं चाहते कि वास्तव में कुछ गलत हो। यही कारण है कि हम संभलकर कदम उठा रहे हैं।” बेनिओफ ने कहा, हम हिरोशिमा मोमेंट नहीं चाहते हैं। हमने देखा है कि तकनीक वास्तव में गलत दिशा में जा रही है। हमने एक हिरोशिमा देखा है। हम एआई हिरोशिमा नहीं देखना चाहते हैं। हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि इससे बचाव की ओर हमारा ध्यान गया है।

About News Desk (P)

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...