Breaking News

रिलायंस जियो ने दूसरी तिमाही में 45.5 प्रतिशत की बढ़त के साथ 990 करोड़ रुपए का शुद्ध लाभ दर्ज किया

लखनऊ। टेलीकॉम ऑपरेटर रिलायंस जियो ने शुक्रवार को चालू वित्त वर्ष 2019-20 की दूसरी तिमाही के परिणाम जारी किए। जुलाई-सितंबर तिमाही में रिलायंस जियो का कुल मुनाफा 45.5 प्रतिशत बढ़कर 990 करोड़ रुपए रहा। वहीं इस तिमाही में जियो का ग्राहक आधार भी तेजी से बढ़ा। एक साल पहले समान तिमाही में कंपनी का शुद्ध लाभ 681 करोड़ रुपए दर्ज किया गया था।

वर्ष 2018-19 की इसी तिमाही में कंपनी का परिचालन राजस्व 33.7 प्रतिशत बढ़कर 12,354 करोड़ रुपए हो गया, जबकि बीते साल की समान अवधि में ये में 9,340 करोड़ रुपए था।

Loading...

रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रेसिडेंट एवं एमडी मुकेश डी अंबानी ने एक बयान में कहा कि “जियो ने दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती डिजिटल सर्विस कंपनी बनने के लिए 350 मिलियन ग्राहक का आंकड़ा पार कर लिया है, और हम अभी भी हर महीने 10 मिलियन से अधिक नए ग्राहकों को जोड़ रहे हैं।

जियो ग्राहकों और राजस्व के मामले में न केवल भारत का सबसे बड़ा दूरसंचार इंटरप्राइज है बल्कि डिजिटल गेटवे ऑफ इंडिया भी बन गया है। कंपनी ने पिछली तिमाही की तुलना में 120 रुपये प्रति उपयोगकर्ता औसत राजस्व के साथ इसमें 2 रुपए की गिरावट दर्ज की। हालांकि, सब्सक्राइबर बेस में वृद्धि के कारण ही इसकी भरपाई हुई है।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

केनरा और बैंक ऑफ महाराष्‍ट्र ने एमसीएलआर रेट घटाया, नई दरें लागू

सार्वजनिक क्षेत्र के केनरा बैंक और बैंक ऑफ महाराष्ट्र (बीओएम) ने कर्ज की दर एमसीएलआर ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *