Breaking News

अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में CMS छात्र ने अर्जित की विश्व में प्रथम रैंक

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) के कक्षा-9 के छात्र आयुष राघवेन्द्रम ने इण्टरनेशनल बेन्चमार्क टेस्ट (आई.बी.टी.) में गणित विषय में 100 परसेन्टाइल के साथ विश्व में प्रथम रैंक अर्जित कर विद्यालय का नाम गौरवान्वित किया है।

सीएमएस के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी श्री हरि ओम शर्मा ने बताया कि यह प्रतियोगिता आस्ट्रेलियन काउन्सिल फाॅर एजुकेशनल रिसर्च (ए.सी.ई.आर.) के तत्वावधान में अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित हुई, जिसमें अनेक देशों के छात्रों ने प्रतिभाग किया। इसके अलावा, देश भर के अनेक प्रतिष्ठित विद्यालयों के हजारों छात्रों ने प्रतिभाग कर अपनी गणितीय प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

इस विश्व स्तरीय प्रतियोगिता में आयुष ने गणित विषय में पूरे 100 प्रतिशत अंक अर्जित किये हैं। इस उपलब्धि हेतु आयुष को सी.एम.एस. द्वारा रु. 50,000/- का नगद पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया जायेगा। श्री शर्मा ने बताया कि सीएमएस का लगातार यही प्रयास है कि विभिन्न प्रतियोगिताओं के माध्यम से छात्रों की बहुमुखी प्रतिभा को निखारा एवं प्रोत्साहित किया जाए।

यही कारण है कि सीएमएस छात्रं समय-समय पर विभिन्न राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में कीर्तिमान स्थापित कर देश का नाम रोशन कर रहे हैं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

अयोध्या में 2 किमी का रोड करेंगे प्रधानमंत्री मोदी, 5 मई को शाम 4 बजे होगी शुरूआत

अयोध्या। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पांच मई को रामनगरी मेंहोने वाले रोड शो की रूपरेखा ...