Breaking News

भारती ने VMate के #GharBaitheBanoLakhpati कैम्पेन की विजेता प्रविष्टियों पर ली चुटकियां, बांटे 10 लाख रुपये के पुरस्कार

शॉर्ट वीडियो ऍप VMate ने लॉकडाउन के दौरान अपनी आजीविका से हाथ धो चुके लोगों की मदद करने तथा अपने यूज़र्स का मनोरंजन करने के मकसद से हाल में, जानी मानी टेलीविजन कलाकार और कॉमेडियन भारती सिंह के साथ एक दिलचस्प #GharBaitheBanoLakhpati कैम्पेन शुरु किया था। इस कैम्पेन के तहत्, भारती को सर्वश्रेष्ठ वीडियो प्रविष्टियों के चयन और साथ ही विजेताओं को सात दिनों की अवधि में 70 लाख रु के नकद पुरस्कार प्रदान करने का दायित्व सौंपा गया है। कैम्पेन के लॉन्च के मौके पर, स्टार कॉमेडियन ने VMate यूज़र्स से कैम्पेन में भाग लेने के लिए, इन-ऍप H5 पेज (http://s.vmate.com/un23UnEUmu) के जरिए अपने क्रिएटिव वीडियो शेयर करने का आग्रह किया था। कैम्पेन को काफी पसंद किया जा रहा है और यूज़र्स उत्साहपूर्वक इसमें भागीदारी कर रहे हैं।

यूज़र्स ने VMate पर कई दिलचस्प और मंत्रमुग्ध कर देने वाले वीडियो शेयर किए और भारती ने हरेक वीडियो को देखकर उनकी समीक्षा की। भारती ने सर्वश्रेष्ठ वीडियो का चयन करने के साथ-साथ, हरेक के बारे में अपनी राय भी ज़ाहिर की, चुटकुले सुनाए और यह भी बताया कि क्यों और किस आधार पर किसी वीडियो को चुना गया है। इस मज़ेदार रिव्यू वीडियो की शुरुआत भारती के ‘लल्ली’के साथ वार्तालाप से होती है, जो कि टेलीविजन पर भारती द्वारा निभाए गए सर्वाधिक लोकप्रिय किरदारों में से एक है।

इस रिव्यू वीडियो में, भारती ने झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिले की नंदिता श्रीवास्तव को 5 लाख रु के बम्पर पुरस्कार की विजेता के रूप में चुना। भारती ने नंदिता को न सिर्फ टॉप विजेता चुना बल्कि वे उनके वीडियो से इतनी प्रभावित हुईं कि उन्होंने 5 लाख रु का पुरस्कार जीतने की खबर देने के लिए खुद नंदिता को फोन भी मिलाया। खुद अपनी रोल मॉडल द्वारा फोन कर यह खबर देना नंदिता के लिए किसी सपने के सच होने जैसा अनुभव था। खबर सुनकर वे इतने सुखद आश्चर्य में थी कि उन्हें पहले तो कुछ शब्द ही नहीं सूझे लेकिन फिर उन्होंने अपने परिवार के अन्य लोगों को यह पुरस्कार जीतने और इसकी सूचना खुद भारती से मिलने के बारे में बताया। बातचीत के दौरान, भारती और नंदिता दोनों ही इस बात पर सहमत थे कि दुनिया में आगे बढ़ने के लिए किसी का शारीरिक गठन नहीं बल्कि उसकी प्रतिभा ही काम आती है। उन्होंने भारती को बताया कि वे उनके सबसे बड़े प्रशंसकों में से एक हैं।

अपने वीडियो में, नंदिता ने स्कूली छात्रा का रूप धरकर भारती के एक बेहद लोकप्रिय किरदार की नकल की थी। भारती को जिन दो अन्य विजेताओं ने प्रभावित किया उनमें चंडीगढ़ के सनी विर्दीऔर उत्तर प्रदेश के बलजीत मिश्रा शामिल हैं। सनी ने लॉकडाउन के दौरान, दो दिनों से खाना नहीं खाए एक बुजुर्ग को अपनी मां द्वारा खाना खिलाने और चाय पिलाने का वीडियो शेयर किया था जबकि बलजीत ने अपनी मासूम अदाओं से सभी का दिल जीता।

भारती ने एक ऐसा वीडियो भी चुना जिसमें कुछ कोरोना योद्धाओं का इंटरव्यू एक पत्रकार अरविंद पारीक, जो कि खुद VMate पर क्रिएटर हैं, द्वारा लिया गया है। इस वीडियो का जिक्र करते हुए, कॉमेडियन भारती ने डॉक्टरों, चिकित्सा-कर्मियों, पुलिस कर्मियों तथा बीएमसी स्टाफ सदस्यों समेत अन्य सभी कोरोना योद्धाओं की सराहना की। उन्होंने इन कोरोना योद्धाओं को ऐसे सुपरहीरो बताया जिन्होंने हमें सुरक्षित बनाए रखने के लिए खुद अपनी जिंदगी को जोखिम में डालने से भी परहेज़ नहीं किया।

अपने छह मिनट के वीडियो में, भारती ने 10 लाख रु मूल्य के पुरस्कारों के विजेताओं की घोषणा की। ये विजेता अलग-अलग कार्यक्षेत्रों से हैं और देश के दूरदराज के भागों में रहते हैं। उल्लेखनीय है कि यह भारती द्वारा घोषित पुरस्कारों का पहला संस्करण है। भारती द्वारा आगामी 6 मई तक 60 लाख रु मूल्य के पुरस्कारों के विजेताओं की घोषणा की जाएगी। VMate के वीडियो क्रिएटर्स के पास कैम्पेन में भाग लेने तथा अधिक पुरस्कार जीतने के और भी मौके हैं।

भारती का रिव्यू वीडियो हंसा-हंसाकर लोटपोट कर देने वाला है| गौरतलब है की इसके साथ ही भारती ने VMate पर कई और रोमांचकारी चैलेंजों की भी घोषणा की है जिनमें भाग लेकर आकर्षक पुरस्कार जीते जा सकते हैं। इससे पहले भारती ने अपनी आधिकारिक VMate प्रोफाइल पर इन चैलेंजों को खुद करते हुए अपनी वीडियो लगायी थी। इन वीडियो के मार्फत, भारती ऍप से जुड़े अन्य यूज़र्स को आगे आने और चैलेंजों पर परफॉर्म करने के लिए प्रेरित करती हैं। इस चैलेंज सीरीज़ में VMate द्वारा हाल ही में लांच किया गया कोरोना गेम भी शामिल है, जो की गुज़रे ज़माने के सुपर मारिओ गेम पर आधारित है।

About Samar Saleel

Check Also

एआर रहमान के कायल हैं इम्तियाज, बोले- सफलता और असफलता दोनों में कैसे रहना चाहिए ये कोई उनसे सीखे

निर्देशक इम्तियाज अली इन दिनों सुर्खियों में बने हुए हैं। उनकी हालिया रिलीज फिल्म ‘अमर ...